logo-image

Delhi-NCR में मौसम ने ली करवट, तेज बारिश के साथ गिरे रहे ओले

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR)में गुरुवार को एक बार फिर मौसम ने अचानक करवट ली है. दिल्ली समेत नोएडा में बारिश के साथ ओले गिरे हैं.

Updated on: 30 Apr 2020, 07:03 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR)में गुरुवार को एक बार फिर मौसम ने अचानक करवट ली है. दिल्ली समेत नोएडा में बारिश के साथ ओले गिरे हैं. इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. हालांकि, कुछ इलाकों में तेज बारिश हो रही है तो कुछ में हल्की-हल्की बारिश देखने को मिल रही है. हालांकि, मौसम विभाग ने पहले ही बता दिया था कि 30 अप्रैल से लेकर अगले 3 से 4 दिनों तक मौसम के लगातार बदलने की संभावनाएं हैं.

दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश से तापमान में गिरावट महसूस की जा सकती है. हालांकि, लॉकडाउन के कारण लोग अपने-अपने घरों में ही कैद हैं, इसलिए लोग बाहर बारिश में भीगते हुए नहीं दिखे. गौरतलब है कि 18 अप्रैल को भी दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई थी. लेकिन बारिश थोड़ी देर तक ही रही थी. 

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही कहा था कि पाकिस्तान और जम्मू कश्मीर के आसपास विकसित हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के मौसम (Weather) में भी बदलाव आएगा. मौसम विभाग की मानें तो 30 अप्रैल से लेकर अगले तीन दिन तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावनाएं हैं. पश्चिमी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में पानी की बौछारें पड़ सकती हैं.