logo-image

अगले सात दिनों तक Delhi-NCR में भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

बारिश का सिलसिला सात दिनों तक यानी 11 जनवरी तक जारी रह सकता है. मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 23 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है.

Updated on: 05 Jan 2022, 08:07 AM

highlights

  • बारिश का सिलसिला सात दिनों तक यानी 11 जनवरी तक जारी रह सकता है
  • जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश
  • उत्तर प्रदेश में तापमान गिरने का अनुमान लगाया है.

नई दिल्ली:

नए साल के आते ही पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है.आने वाले दिनों में शीतलहरी से देश के लोगों को राहत मिलने की गुंजाइश नहीं है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department -IMD) ने दिल्ली (Delhi NCR weather update) में अगले सात दिनों तक बारिश के आसार बताए हैं. ऐसे में तापमान और नीचे गिर सकता है. मौसम विभाग द्वारा जारी किए अपडेट के अनुसार बुधवार यानी आज से दिल्ली में बारिश हो सकती है. बारिश का सिलसिला सात दिनों तक यानी 11 जनवरी तक जारी रह सकता है. मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 23 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है. दिल्ली-एनसीआर में इस समय हवा ‘बेहद खराब’ श्रेणी में बनी हुई है. बारिश के कारण उसमें सुधार देखा जा सकता है. 

दिल्ली के अलावा इन राज्यों में बारिश संभव

आने वाले दिनों में दिल्ली के साथ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश या बर्फबारी होने के आसार बने हुए हैं. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी तापमान और गिर सकता है. वहीं पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में छिटपुट हल्की और मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. 

ये भी पढ़ें: UP में 6 जनवरी से नाइट कर्फ्यू, जानिए Guideline में किस पर है प्रतिबंध

इन राज्यों में क्या रहेगा मौसम का हाल 

उत्तर प्रदेश में तापमान गिरने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी के न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है. लखनऊ और आस-पास के शहर कोहरे की चादर से ढके रहेंगे. मौसम विभाग ने उम्मीद जताई है कि अगले हफ्ते तक उत्तर भारत के कई इलाकों में तापमान में 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जाएगी. बिहार में भी बीते 24 घंटे में ठंड बढ़ने के आसार हैं. पंजाब और हरियाणा में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहा और दोनों राज्यों में गुरुग्राम सबसे ठंडा रहा। यहां पर न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.