logo-image

सत्येंद्र जैन ने कहा- मास्क लगाएं, कोरोना- प्रदूषण से खुद को बचाए

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि 1 महीना पहले  हमने 1000 आईसीयू बेड्स बढ़ाये थे. टोटल नंबर 2900 ही जिसमें से 1200 बेड्स अभी भी उपलब्ध है, हमने 80 प्रतिशत बेड्स प्राइवेट हॉस्पिटल में भी रिज़र्व रखने का आदेश दिया था.

Updated on: 01 Nov 2020, 12:44 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे है. इस स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना संक्रमण केस का आंकड़ा इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि 15 दिन से हम अग्रेसिव कांटेक्ट ट्रेसिंग कर रहे है. पहले पॉजिटिव आने वाले के 5-6 लोगों को ट्रेस किया जाता था, अब इसे 15 से ऊपर तक कर दिया गया है, इसलिए नंबर बढ़ा हुआ लग रहा है. सत्येंद्र जैन ने कहा रेंडम टेस्ट में तो संक्रमितो में कमी आई है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में इस मौसम की सबसे सर्द सुबह, 11.4 डिग्री तापमान

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि 1 महीना पहले  हमने 1000 आईसीयू बेड्स बढ़ाये थे. टोटल नंबर 2900 ही जिसमें से 1200 बेड्स अभी भी उपलब्ध है, हमने 80 प्रतिशत बेड्स प्राइवेट हॉस्पिटल में भी रिज़र्व रखने का आदेश दिया था. जिसे हाईकोर्ट ने रोका हुआ है. इसके बावजूद दिल्ली के अंदर 9500 डेडिकेटेड बेड्स अभी भी उपलब्ध है. सरकार ने कहा है कि मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : तो इसलिए हैं देश में आलू का संकट, आसमान चढ़े दाम

सत्येंद्र जैन ने कहा कि 8 से 9 महीने हो गए है तो अब उनको लगने लगा है अब बहुत हो गया, लेकिन उनको पालन करना चाहिए. जब 8 से 9 महीने निकाल दिए तो 2 से 3 की बात है. उन्होंने जनता से अपील कि प्रदूषण को बढ़ाने में भागीदारी ना करें और मास्क लगा कर आप कोरोना और प्रदूषण दोनों से बच सकते है इसलिए मास्क ज़रूर लगाए.