News Nation Logo
Banner

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, दिल्ली में हो सकती है कोरोना की तीसरी वेव

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि मेरे ख्याल से अभी एक हफ्ता इंतजार कीजिए उसके बाद ट्रेंड बता सकेंगे. अभी थोड़ा जल्दी होगा. इसको तीसरा वेव कहना, लेकिन हो भी सकता है. हमने कांटेक्ट ट्रेसिंग को और मजबूत किया है.

Written By : मोहित बख्शी | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 29 Oct 2020, 12:01:09 PM
Delhi Health Minister Satyendra jain

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Photo Credit: न्यूज नेशन )

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आने पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि त्योहारों का सीजन है और थोड़ी सर्दी भी है और एक हमने स्ट्रैटेजी बदली है कि जो भी व्यक्ति पॉजिटिव आता है उसके पूरे परिवार को और उसके करीबी कांटेक्ट को टेस्ट कर रहे हैं और एक बार नहीं बल्कि हम दो-दो बार भी कर रहे हैं. चार पांच दिन के अंदर दोबारा भी कर रहे हैं. हमारा आईडिया यह है कि एक भी केस ना बचे तो इसकी वजह से हो सकता है आपको नंबर थोड़े ज्यादा लग रहे हो, लेकिन इसको खत्म और कंटेन करने के लिए यह सबसे अच्छी स्ट्रेटजी है और मुझे लगता है कि इसके नतीजे जल्दी आएंगे.

यह भी पढ़ें : त्योहार से पहले दिल्ली में फूटा 'कोरोना बम', पहली बार 24 घंटे में 5 हजार केस

क्या ये दिल्ली में कोरोना की तीसरी वेव है ? 
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि मेरे ख्याल से अभी एक हफ्ता इंतजार कीजिए उसके बाद ट्रेंड बता सकेंगे. अभी थोड़ा जल्दी होगा. इसको तीसरा वेव कहना, लेकिन हो भी सकता है. हमने कांटेक्ट ट्रेसिंग को और मजबूत किया है और कांटेक्ट ट्रेसिंग के साथ ट्रेसिंग भी मजबूत की है. पहले सबके टेस्ट किए जाते थे, लेकिन अब हमने इसको बहुत ज्यादा स्पेसिफिक कर दिया है. कोई एक व्यक्ति पॉजिटिव मिलता है तो उसके जितने भी कांटेक्ट हैं उनकी भी टेस्टिंग की जा रही है. उसमें यह होता है कि पूरे परिवार की टेस्टिंग करते हैं तो पूरा परिवार भी पॉजिटिव निकल आता है. सत्येन्द्र जैन ने कहा, पहले हम इंतजार करते थे कि परिवार में कुछ लक्षण आदि नजर आए तो टेस्ट करें, लेकिन अब हम सबके टेस्ट कर रहे हैं. परिवार के भी और करीबी कांटेक्ट के भी.

यह भी पढ़ें : मायावती का सपा पर हमला, जून 1995 वाला केस नहीं लेना चाहिए था वापस

दिल्ली में पहली बार कोरोना केस 5 हजार से पार
बता दें कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में बुधवार को 5,673 नए कोरोना का संक्रमण के केस सामने आए. ऐसा पहली बार हुआ कि दिल्ली में एक दिन में 5 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज सामने आए. दिल्ली में अब कुल कोरोना केस बढ़कर 3.7 लाख तक पहुंच गया है. इनमें 3.3 लाख लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि अब तक कुल 6,396 लोगों की जान जा चुकी है. दिल्ली में अब ऐक्टिव केस की संख्या 29,378 है.

First Published : 29 Oct 2020, 11:37:27 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो