News Nation Logo
Banner

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मेडिकल कॉलेजों को फिर से खोलने की दी मंजूरी

दिल्ली में मेडिकल कॉलेजों को कोरोना वायरस से बचने की गाइडलाइंस के साथ खोले जाने का आदेश दिया है. सबसे पहले एमबीबीएस और बीडीएस फर्स्ट ईयर के छात्रों को पहले चरण में बुलाया जाएगा और कॉलेज को फिर से खोलने की तारीख से डेढ़ से दो महीने के भीतर शिक्षण और प्रैक्टिकल पूरा कर लिया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Jan 2021, 05:31:42 PM
Satyendra Jain

सत्येंद्र जैन (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में COVID-19 महामारी के बाद बंद किए गए मेडिकल कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया है. पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में घटती संख्या को देखते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मौजूदा स्थिति के आकलन के बाद, तत्काल प्रभाव से दिल्ली सरकार के मेडिकल कॉलेजों को फिर से खोलने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि दिल्ली में मेडिकल कॉलेजों को कोरोना वायरस से बचने की गाइडलाइंस के साथ खोले जाने का आदेश दिया है.

सबसे पहले एमबीबीएस और बीडीएस फर्स्ट ईयर के छात्रों को पहले चरण में बुलाया जाएगा और कॉलेज को फिर से खोलने की तारीख से डेढ़ से दो महीने के भीतर शिक्षण और प्रैक्टिकल पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद, साल के अंत में सभी छात्रों को कॉलेज में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी.

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मौजूदा हालात पहले के मुकाबले काफी बेहतर हैं. दिल्ली में 3 जनवरी को रिकॉर्ड किए गए कोरोना अपडेट्स में महज 494 नए मामले दर्ज किए गए थे. आपको बता दें कि बीते 7 महीनों में ऐसा पहली बार हुआ है जब दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामले 500 से कम दर्ज किए गए हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस के हालात पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली वालों के सहयोग पर उनका आभार जताया.

सत्येंद्र जैन ने एक ने मीडिया से बातचीत में ये भी बताया था कि, पिछले साढ़े 7 महीने में पहली बार ऐसा हुआ कि केस 500 के नीचे गए हैं. 17 मई 2020 के बाद यह सबसे कम केस हैं. लगता है दिल्ली के अंदर जो कोरोना वायरस है, वह काफी सीमित हो गया है. फिर भी मेरी सभी से गुजारिश है कि मास्क जरूर लगाएं. दिल्ली की जनता ने जो सहयोग किया है, उसके लिए धन्यवाद.

First Published : 07 Jan 2021, 04:57:16 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.