logo-image

दिल्ली में झड़प में हेड कांस्टेबल का मारा जाना भारत को शर्मिंदा करने की चाल: लेखी

मीनाक्षी लेखी ने इस घटना की तुलना 2000 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की भारत यात्रा के दौरान छत्तीसिंहपुरा में सिखों के नरसंहार से की.

Updated on: 25 Feb 2020, 01:00 AM

दिल्ली:

बीजेपी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी (BJP spokesperson Meenakshi Lekhi) ने सोमवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून  (CAA) को लेकर हिंसा में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल का मारा जाना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की यात्रा के दौरान भारत को शर्मिंदा करने की एक चाल है.

लेखी ने इस घटना की तुलना 2000 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की भारत यात्रा के दौरान छत्तीसिंहपुरा में सिखों के नरसंहार से की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘हेड कांस्टेबल रतनलाल के क्रूर और बर्बर तरीके से मारे जाने की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. यह मुझे क्लिंटन की यात्रा के दौरान छत्तीसिंहपुरा में सिखों के नरसंहार की याद दिलाता है। घटनाएं बदल जाती हैं, लेकिन भारत विरोधी ताकतें वैसी ही रहती हैं. यह भारत को शर्मिंदा करने की चाल है. सभी से शांत रहने और शांति बनाए रखने की अनुरोध करती हूं.’

इसे भी पढ़ें:Delhi Violence: दिल्ली हिंसा पर प्रियंका गांधी बोलीं- महात्मा गांधी का देश शांति का देश है, इसलिए...

 दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद लेखी लोकसभा में नयी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हुई झड़पों में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि एक पुलिस उपायुक्त घायल हो गए. प्रदर्शनकारियों ने एक दूसरे पर पथराव किया और फिर घरों, दुकानों और वाहनों को आग लगा दी.