News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दिल्ली: सांप्रदायिक झड़प के बाद हौज काजी का थोक बाजार बंद

पुरानी दिल्ली में हौज काजी का थोक बाजार मंगलवार को भी बंद रहा. हालांकि दो दिन पहले हुई सांप्रदायिक झड़प के बाद क्षेत्र में थोड़ी शांति जरूर लौटी है.

IANS | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 02 Jul 2019, 08:49:19 PM
hauz qazi market (File Photo)

नई दिल्ली:

पुरानी दिल्ली में हौज काजी का थोक बाजार मंगलवार को भी बंद रहा. हालांकि दो दिन पहले हुई सांप्रदायिक झड़प के बाद क्षेत्र में थोड़ी शांति जरूर लौटी है. झड़प के बाद मामले को शांत करने के लिए तैनात की गई पुलिस और अर्धसैनिक बलों के कारण पूरा इलाका किसी किले की तरह दिख रहा था.पुलिस का कहना है कि दंगा भड़काने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि स्कूटी की पार्किंग को लेकर रविवार देर रात हंगामा हो गया जो तेजी से सांप्रदायिक होता चला गया.

प्रदर्शनकारियों के कुछ छोटे समूहों द्वारा सांप्रदायिक नारे लगाने के बाद दिल्ली पुलिस और स्थानीय निवासियों ने उन्हें शांति बरतने की अपील की.

इसे भी पढ़ें: दिल्‍ली के चावड़ी बाजार में मंदिर में तोड़फोड़ से बढ़ा विवाद, VHP ने की आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

गौरतलब है कि हौज काजी हार्डवेयर उत्पाद का एक थोक केंद्र है. क्षेत्र में पनपे तनाव के बाद स्थानीय सांसद एवं मंत्री हर्षवर्धन ने इलाके का दौरा किया. इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मैंने लाल कुआं क्षेत्र में पुराने दुर्गा मंदिर का दौरा किया. मंदिर के अंदर मूर्तियों की तोड़फोड़ निराशाजनक थी. हर्षवर्धन ने कहा कि उन्होंने आश्वासन दिया है कि दोषियों में से किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

पुलिस अधिकारी इस सामले में शामिल लोगों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे थे. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लोगों को किसी भी तरह की अफवाहों से बचने की अपील की.

और पढ़ें: लंदन कोर्ट ने विजय माल्या को प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने की दी इजाजत

सुरजेवाला ने गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस ने केंद्र को सूचना दी थी, मगर स्थिति पर काबू नहीं पाया जा सका.

एक स्थानीय निवासी ने बताया कि पुलिस की मौजूदगी के बावजूद यहां स्थिति सामान्य नहीं हुई है और दोनों तरफ से नारेबाजी हो रही है.

First Published : 02 Jul 2019, 08:49:19 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.