News Nation Logo
Banner

हाथरस केस: जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, CM केजरीवाल बोले- जल्द ही दोषियों को फांसी हो

हाथरस गैंगरेप केस को लेकर देशवासियों में आक्रोश व्याप्त है. दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन हो रहा है. कई राजनीतिक हाथरस सामूहिक बलात्कार पीड़िता को न्याय की मांग करने को लेकर नागरिक समाज के कार्यकर्ता, छात्र और महिलाएं शुक्रवार को जंतर मंतर पर जटे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 02 Oct 2020, 11:46:17 PM
arvind kejriwal

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: ANI)

नई दिल्‍ली:

हाथरस गैंगरेप केस को लेकर देशवासियों में आक्रोश व्याप्त है. दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन हो रहा है. कई राजनीतिक हाथरस सामूहिक बलात्कार पीड़िता के लिए न्याय की मांग करने को लेकर नागरिक समाज के कार्यकर्ता, छात्र और महिलाएं शुक्रवार को जंतर मंतर पर जुटे. यह प्रदर्शन शुरुआत में इंडिया गेट पर होना था, लेकिन राजपथ क्षेत्र में निषेधाज्ञा के कारण यह जंतर मंतर पर किया गया. इस प्रदर्शन में सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी राजा ने शिरकत की. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी प्रदर्शन में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि रेप के दोषियों को जल्द फांसी हो. इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दुःख की घड़ी में यहां आए हैं. हमारी बेटी को भगवान शांति दे. हमारी यूपी सरकार से विनती है कि दोषियों को कठोर सज़ा मिले. ऐसी सज़ा मिले, ताकि दोबारा कोई इतनी खिनौनी हरकत करने की हिम्मत न कर सके. जो हुआ बहुत पीड़ा देता है.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि कई सारी ऐसी घटना है. इस मामले में सबके मन में आ रहा है कि दोषियों को बचाया जा रहा है, लेकिन ये नहीं होना चाहिए. परिवार को खुला छोड़ दे. इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए. एक कहता है यूपी में बलात्कार हो गया तो दूसरा कहता है की राजस्थान में हो गया. कहीं नहीं होना चाहिए ये सब हमारी बेटी है.

वहीं, जतर-मंतर में वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो कुछ हो रहा है वह गुंडाराज है. पुलिस ने गांव को घेर रखा है, वहां विपक्षी नेताओं और मीडियाकर्मियों को नहीं घुसने दिया जा रहा. उन्होंने (पुलिस-प्रशासन) ने पीड़िता के परिवार के सदस्यों के मोबाइल फोन ले लिए हैं.

उन्होंने परिवार की इच्छा के विरुद्ध पीड़िता के शव का दाह संस्कार किए जाने के तरीके की भी निंदा की. सामूहिक बलात्कार के करीब पखवाड़े भर बाद 19 वर्षीय पीड़िता की मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी. बुधवार तड़के उत्तर प्रदेश के हाथरस में उसका दाह-संस्कार कर दिया गया.

पीड़िता के परिवार के सदस्यों का आरोप है कि स्थानीय पुलिस ने रातोंरात जबरन दाह-संस्कार करने के लिए उन्हें मजबूर किया. हालांकि, स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि दाह-संस्कार परिवार की सहमति से किया गया.
इस प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सौरभ भारद्वाज, जिग्नेश मेवाणी और एक्ट्रेस स्वरा भास्कर भी मौजूद हैं.

First Published : 02 Oct 2020, 08:00:23 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो