News Nation Logo

BREAKING

Banner

हाथरस गैंगरेप को लेकर महिला कांग्रेस ने दिल्ली में किया हल्ला बोल प्रदर्शन

हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद पूरा देश इस घटना को लेकर आक्रोश में है. पीड़िता की मौत के बाद इसके विरोध में और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा काटा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 29 Sep 2020, 05:47:48 PM
Amrita Dhawan

प्रदर्शनकारी महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमृता धवन (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप की शिकार पीड़ित दलित युवती की मंगलवार को मौत हो गई. हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद पूरा देश इस घटना को लेकर आक्रोश में है. पीड़िता की मौत के बाद इसके विरोध में और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा काटा. मंगलवार को कांग्रेस ने भी इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किया. दिल्ली महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने विजय चौक के पास इस घटना के विरोध में प्रदर्शन करते हुए न्याय की मांग की.

दिल्ली पुलिस ने इस दौरान कांग्रेस की कई महिला प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया, साथ ही दिल्ली महिला प्रदेश अध्यक्ष की अध्यक्ष अमृता धवन को भी गाड़ी में बैठाकर ले गए. आपको बता दें कि इसके पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की घटना को लेकर मंगलवार को राज्य सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है व महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जवाबदेही है.

प्रियंका ने ट्वीट किया, हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही. हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक बलात्कार की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है. कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने दावा किया, उप्र में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है. महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है.अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं. उन्होंने कहा, इस बच्ची के क़ातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. योगी आदित्यनाथ जी, उप्र की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं. 

First Published : 29 Sep 2020, 05:18:12 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो