News Nation Logo
Banner

शाहीन बाग पर हबीबुल्लाह का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा- पुलिस ने रोके रास्ते

शाहीन बाग (shaheen Bagh) मसले को लेकर पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है. कोर्ट ने उन्हें भी प्रदर्शनकारियों से बात कर उन्हें समझाने को कहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Feb 2020, 01:10:52 PM
शाहीन बाग पर हबीबुल्लाह का SC में हलफनामा- पुलिस ने रोके रास्ते

शाहीन बाग पर हबीबुल्लाह का SC में हलफनामा- पुलिस ने रोके रास्ते (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:  

शाहीन बाग (shaheen Bagh) मसले को लेकर पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है. कोर्ट ने उन्हें भी प्रदर्शनकारियों से बात कर उन्हें समझाने को कहा था. वजाहत हबीबुल्लाह ने शाहीन बाग का दौरा कर हलफनामा दायर किया है. वजाहत हबीबुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा है कि शाहीन बाग में चल रहा विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण है. पुलिस ने शाहीन बाग के चारो ओर पांच रास्तों को बंद कर दिया है, जिससे लोगों को दिक्कत हो रही है. अगर पुलिस की ओर से बन्द इन रास्तों को खोल दिया जाए, तो ट्रैफिक सामान्य हो जाएगा.

यह भी पढ़ेंः गोरखपुर में डॉ. कफील के मामा की गोली मारकर हत्या, जांच में लगीं 3 टीमें

उन्होंने कहा कि स्कूल वैन और एम्बुलेंस को पुलिस द्वारा चेकिंग के बाद जाने दिया जा रहा है. सरकार को विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों से बात करनी चाहिए. वजाहत हबीबुल्लाह मुख्य सूचना आयुक्त और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के चैयरमैन रह चुके हैं. वैसे दिलचस्प ये भी है कि वजाहत हबीबुल्लाह ने ख़ुद सुप्रीम कोर्ट में प्रदर्शनकारियों के पक्ष में याचिका दायर की थी. पिछली सुनवाई के दौरान उनकी वकील ने कोर्ट से कहा था कि वह उनसे भी लोगों से बात करने कहेंगी. इसके बाद हबीबुल्लाह ने ये हलफनामा दायर किया है.

यह भी पढ़ेंः भारतीय एच-1बी वीजा धारकों के लिए मुश्किल, अमेरिका में आव्रजन पर सोमवार से लागू होगा नया नियम

गौरतलब है कि शाहीन बाग में पिछले 71 दिन से नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है. प्रदर्शनकारियों ने नोएडा से कालिंदी कुंज के रास्ते दिल्ली आने जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है. इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रास्ता खुलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शनकारियों को समझाने के लिए दो वार्ताकार नियुक्त किए हैं.  

First Published : 23 Feb 2020, 12:52:48 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Shaheen Bagh Supeme Court