News Nation Logo
Banner

Delhi Unlock 5: नई गाइडलाइन में जानें क्या खुलेंगे और क्या रहेंगे बंद

देश की राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी थी, लेकिन पिछले महीने की तुलना में अब हालात काबू में आ गए हैं. दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Jun 2021, 11:41:27 PM
corona guideline

दिल्ली में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • दिल्ली को चरणबद्ध तरीके से अनलॉक करने की प्रक्रिया जारी
  • डीडीएमए ने दिल्लीवासियों के लिए बड़ी राहत का किया ऐलान 

नई दिल्ली:

देश की राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी थी, लेकिन पिछले महीने की तुलना में अब हालात काबू में आ गए हैं. दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आई है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के महज 85 नए मामले सामने आए हैं तो वहीं मौत का आंकड़ा भी घटकर सिंगल डिजिट में आ गया है. इसी वजह से दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से अनलॉक करने की प्रक्रिया जारी है. डीडीएमए की तरफ से दिल्लीवासियों के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया गया है. राजधानी में सोमवार से जिम, योग सेंटर, बार आदि खोले जा सकेंगे.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में शर्तों के साथ छूट, धार्मिक स्थल समेत ये मिली मंजूरी

डीडीएमए ने शनिवार देर रात कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की है. सोमवार से 50 फीसदी क्षमता के साथ जिम और योग संस्थान खुल सकेंगे. साथ ही बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल और होटल में भी शादी की इजाजत दी गई, लेकिन 50 लोगों से ज्यादा इकट्ठे नहीं होने चाहिए. अर्थात् शादी समारोहों में 50 लोग शामिल हो सकेंगे. हालांकि, घर और कोर्ट में शादी होने पर सिर्फ 20 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति है. अभी दिल्ली में स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. स्वीमिंग पूल, स्पा और सिनेमा हॉल नहीं खुलेंगे.

डीडीएमए ने पार्टी के शौकीन लोगों के लिए भी बड़ी राहत का ऐलान किया है. दिल्ली के बार भी 50 प्रतिशत सीटिंग कपैसिटी के साथ खुलेंगे. बार को दोपहर 12 से रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति होगी. अनलॉक से जुड़ा यह आदेश 28 जून को सुबह 5 बजे से 5 जुलाई या अगले आदेश तक जारी रहेगा. साथ ही कंटेनमेंट जोन में डीडीएमए ने किसी भी तरह की छूट नहीं दी है, वहां पहले की तरह पाबंदियां जारी रहेंगी.

यह भी पढ़ेंःVIDEO:श्रीनगर के बारबार शाह में CRPF पार्टी पर ग्रेनेड हमला, 3 नागरिक घायल

हालांकि, इन संस्थानों में छूट का भले ही घोषणा कर दी गई है, लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. दिल्लीवासियों को पब्लिश प्लेस पर मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करना होगा.

First Published : 26 Jun 2021, 10:31:01 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.