logo-image

गुरुग्राम : मानेसर में कूड़े के ढेर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

राजधानी से दिल्ली से लगे गुरुग्राम के मानेसर ( Manesar ) इलाके में सोमवार देर रात कूड़े के ढेर ( Garbage Dump) में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. मानेसर के सेक्टर-6 के पास लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर पहुंची.

Updated on: 26 Apr 2022, 07:04 AM

highlights

  • आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है
  • आग की वजह से कई किलोमीटर दूर तक धुएं का गुबार दिखा
  • दिल्ली के जामिया नगर इलाके में भी एक झुग्गी बस्ती में आग

New Delhi:

राजधानी से दिल्ली से लगे गुरुग्राम के मानेसर ( Manesar ) इलाके में सोमवार देर रात कूड़े के ढेर ( Garbage Dump) में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. मानेसर के सेक्टर-6 के पास लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर पहुंची. आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. चश्मदीदों के मुताबिक भीषण आग की वजह से कई किलोमीटर दूर तक धुएं का गुबार उठता नजर आया. समाचार एजेंसी एएनआई ने देर रात अग्निकांड का वीडियो भी ट्वीट किया है.

दूसरी ओर,  दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जामिया नगर इलाके में भी सोमवार को एक झुग्गी बस्ती में आग लगने की घटना सामने आई. इस अग्निकांड में 35 से अधिक झुग्गियां जलकर खाक हो गईं. दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि इस हादसे में पांच मवेशियों की मौत हो गई. हादसे में किसी और के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

बाटला हाउस इलाके में  35-40 झोपड़ियां खाक

अतुल गर्ग ने बताया कि अग्निशमन सेवा विभाग को दोपहर करीब सवा तीन बजे बाटला हाउस इलाके की एक झुग्गी बस्ती में आग लगने की सूचना मिली. दमकल की 11 गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया. करीब 35-40 झोपड़ियों में लगी आग पर डेढ़ घंटे में काबू पा लिया गया था. आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें - दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 1011 केस आए सामने, एक की मौत

कोर्ट पहुंचा गाजीपुर लैंडफील में आग का मामला

इससे पहले दिल्ली के गाजीपुर लैंडफील साइट पर लगी आग से आसपास के लोग कई दिनों तक परेशान रहे. कूड़े के ढ़ेर में आग लगने की घटना का दिल्ली की अदालतों ने भी संज्ञान लिया था. कोर्ट ने इस भीषण गर्मी में कूड़े के ढेर में आग को बहुत बड़े खतरे की शुरुआत बताया था.