News Nation Logo
Banner

मेट्रो स्टेशन पर एक व्यक्ति गिरफ्तार, नकद 50 लाख रुपये बरामद

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ जवानों ने 19 वर्षीय नवयुवक को गैरकानूनी रुप से 50 लाख रुपये नकद लेकर जाते हुए पकड़ा. अधिकारियों के अनुसार नवयुवक गुजरात स्थित ट्रांसपोर्टर की तरफ से यह रुपये ले कर जा रहा था.

Bhasha | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 25 Nov 2019, 08:23:09 AM
Delhi Metro

दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ जवानों ने 19 वर्षीय नवयुवक को गैरकानूनी रुप से 50 लाख रुपये नकद लेकर जाते हुए पकड़ा. अधिकारियों के अनुसार नवयुवक गुजरात स्थित ट्रांसपोर्टर की तरफ से यह रुपये ले कर जा रहा था. उन्होंने बताया कि ठाकुर दिलीप नाम का युवक एक बैग लेकर चांदनी चौक जाने के लिए बाराखम्बा मेट्रो स्टेशन पहुंचा जहां उसे पकड़ लिया गया.

ये भी पढ़ें: गोल्फकोर्स मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के सामने कूदा युवक, मौत

सीआईएसएफ ने 500, 200 और 100 रुपये की नोट वाले कुल 50 लाख रुपये बैग से बरामद किए. इतनी बड़ी रकम लेकर जाने के बारे में उचित जानकारी नहीं दे पाने पर युवक के नियोक्ता को तलब किया गया.

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि युवक के प्रबंधक जल्पेश केबी पटेल(32) स्टेशन पहुंचे और उन्होंने बताया वह परिवहन आयोग के व्यवसाय से जुड़े हैं और अहमदाबाद के अपने नियोक्ता ध्रुव भाई पोल के निर्देश पर नकदी का लेनदेन करते हैं. यह नकदी भी व्यापारिक कार्यों के लिए चांदनी चौक भेजी जा रही थी.

उन्होंने बताया कि उचित कारणों का पता नहीं चलने और नकदी से जुड़े दस्तावेजों नहीं होने पर कुल धन और इस मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया गया है. सरकार ने 2017 के बाद से कालेधन की जांच से जुड़े कानूनी उपाय के तहत एक बार में दो लाख रुपये से अधिक की नकद राशि के लेनदेन पर प्रतिबंध लगाया है.

First Published : 25 Nov 2019, 08:23:09 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो