News Nation Logo
Banner

जम्मू कश्मीर के युवा भी लेना चाहते हैं Sports में हिस्सा, 'The Great Ganga Run' में बोले केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू

जन को जल से जोड़ने एवं नदियों की साफ सफाई के बारे में जागरूकता फैलाने के अभियान के तहत जल शक्ति मंत्रालय दिल्ली में इस दौड़ का आयोजन कर रहा है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 15 Sep 2019, 09:18:58 AM
द ग्रेट गंगा रन कैंपेन की हुई शुरूआत

highlights

  • आज से द ग्रेट गंगा रन अभियान की हुई शुरूआत. 
  •  केंद्रीय जल शक्ति मंत्री, गजेंद्र सिंह ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दिखाई हरी झंड़ी.
  • केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू भी रहे कार्यक्रम में शामिल.

नई दिल्ली:  

पानी की बचत करने और उसे सुरक्षित करने के लिए एक जन-आंदोलन के रूप में आज यानि कि15 सितंबर 2019 को राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन, जल शक्ति मंत्रालय द्वारा द ग्रेट गंगा रन ' The Great Ganga Run' का आयोजन किया जा रहा है. इस कैंपेन की शुरूआत केंद्रीय जल शक्ति मंत्री, गजेंद्र सिंह ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर की. उनके साथ केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय मंत्री किरन रिजूजू भी उपस्थित रहे.

जन को जल से जोड़ने एवं नदियों की साफ सफाई के बारे में जागरूकता फैलाने के अभियान के तहत जल शक्ति मंत्रालय दिल्ली में इस दौड़ का आयोजन कर रहा है. जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने न्यूज एजेंसी ‘भाषा’ को बताया था कि जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से आयोजित होने वाले इस दौड़ को ‘द ग्रेट गंगा रन’ का नाम दिया गया है. यह जन को जल से जोड़ने एवं नदियों की साफ सफाई के बारे में जागरूकता फैलाने की पहल का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें: आतंकी मसूद अजहर ने दी UP के इस स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी!

The Great Ganga Run अभियान में Union Minister for Youth Affairs and Sports,किरण रिजिजू ने कहा कि वो एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में युवाओं से मिले हैं और वहां के युवा स्पोर्ट्स में हिस्सा लेना चाहते हैं. जिसके लिए हम (सरकार) अलग-अलग शहरों और गांवों के लिए योजना तैयार कर रहे हैं. किरण रिजिजू ने कहा कि वो सबको साथ में लेकर चलेंगे.

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना ने अपनी जान पर खेलकर बचाई स्कूली बच्चों की जान

उन्होंने कहा कि जल का संरक्षण एवं नदियों की अविरलता सरकार के साथ साथ समाज के सरोकार का विषय है. राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन इस पहल को आगे बढ़ा रहा है. शेखावत ने कहा कि इस दौड़ का हिस्सा बनकर जन जन को जल के महत्व के प्रति जागरूक करना चाहते है.

यह दौड़ 15 सितंबर को सुबह साढ़े पांच बजे आयोजित की गई है. इस दौड़ का मकसद लोगों को जल संरक्षण, नदियों की स्वच्छता का संकल्प दिलाना और इसके प्रति जागरूक करना है. इसके तहत आने वाली पीढ़ी को जल की दृष्टि से सुरक्षित बनाने के लिये, देश को जल की दृष्टि से समृद्ध बनाने के संकल्प पर जोर दिया जाएगा.

First Published : 15 Sep 2019, 09:03:42 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.