logo-image

दिल्ली हिंसा में साजिश का खुलासा करेगी मोदी सरकार : रेड्डी

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) ने कहा कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में स्थिति नियंत्रित कर लिया है और यह सच्चाई के तह तक जाएगी .

Updated on: 02 Mar 2020, 02:00 AM

हैदराबाद:

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) ने कहा कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में स्थिति नियंत्रित कर लिया है और यह सच्चाई के तह तक जाएगी और दंगों में अगर कोई साजिश की गयी है तो उसका पता लगाएगी. रेड्डी ने कहा कि मुद्दों को संवाद के माध्यम से हल किया जा सकता है, लेकिन इस मामले में राजनीतिक दलों के एक वर्ग द्वारा कथित रूप से फैलाई गई अफवाहें और सोशल मीडिया में आयी टिप्पणियों ने आग में घी डालने का काम किया है.

दिल्ली दंगों में कम से कम 42 लोगों की मौत हो गयी जबकि 200 से अधिक लोग घायल हो गये. रेड्डी ने कहा कि पिछले हफ्ते में दिल्ली में हमने कुछ अशांति देखी. दुर्भाग्य से कई निर्दोष लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी और संपत्ति को भी बड़े पैमाने पर क्षति हुई . दिल्ली पुलिस का एक बहादुर कांस्टेबल और गुप्तचर ब्यूरो के अधिकारी को इस दंगे का शिकार होना पड़ा .

इले भी पढ़ें:दिल्ली में दंगे की अफवाह के बीच नहीं लग रहा पुलिस का फोन, फोर्स भी मौजूद नहीं

हम लोग स्थिति को नियंत्रित कर चुके हैं . इंडियन स्कूल आफ बिजनेस में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए रेड्डी ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी सरकार साजिश का पर्दाफाश करने के लिए सच्चाई की तह तक जाने को तैयार हैं .’ अफवाहों के लिए सावधान करते हुए केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया के इस्तेमाल में सावधानी बरतने की सलाह भी दी.