logo-image

मनीष सिसोदिया ने कहा, क्लीन चिट मिल गई, CBI को मेरे बैंक लॉकर में कुछ नहीं मिला 

मनीष सिसोदिया ने कहा, आज मेरे बैंक लॉकर में कुछ भी नहीं मिला जैसे सीबीआई छापे के दौरान मेरे आवास पर कुछ भी नहीं मिला. मुझे खुशी है कि मुझे क्लीन चिट मिली है. सीबीआई अधिकारियों ने हमारे साथ अच्छा व्यवहार किया.

Updated on: 30 Aug 2022, 10:43 PM

दिल्ली:

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish sisodiya) ने मंगलवार को दावा किया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा शराब घोटाले के संबंध में लॉकर की तलाशी के बाद उनके बैंक लॉकर में कुछ भी नहीं मिला. उन्होंने कहा कि उन्हें और उनके परिवार को क्लीन चिट मिल गई है. सीबीआई (CBI) के करीब पांच अधिकारियों की एक टीम तलाशी को अंजाम देने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी इलाके गाजियाबाद के सेक्टर 4 वसुंधरा में पीएनबी शाखा पहुंची. मनीष सिसोदिया ने कहा, आज मेरे बैंक लॉकर में कुछ भी नहीं मिला जैसे सीबीआई छापे के दौरान मेरे आवास पर कुछ भी नहीं मिला. मुझे खुशी है कि मुझे क्लीन चिट मिली है. सीबीआई अधिकारियों ने हमारे साथ अच्छा व्यवहार किया और हमने भी उनका सहयोग किया. सत्य की जीत हुई है.

ये भी पढ़ें: 'पिकनिक पॉलिटिक्स' के बाद अब 'बाड़ेबंदी की राजनीति', प्लेन से रायपुर भेजे जाएंगे UPA विधायक

उन्होंने कहा, जन्माष्टमी पर सीबीआई ने मेरे घर पर छापा मारा. 19 अगस्त को छापेमारी के दौरान सीबीआई ने लॉकरों की चाबियां जब्त कर लीं. आज, सीबीआई ने उस लॉकर को खोला, लेकिन कुछ भी नहीं मिला. 70,000 रुपये से 80,000 रुपये तक के आभूषण जो मेरी पत्नी के थे, बरामद किए गए. आप नेता ने कहा, "सीबीआई अधिकारियों ने हमारे लॉकर और दस्तावेजों की तलाशी ली, लेकिन फिर भी वे मुझे जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे क्योंकि उनके पास ऊपर से आदेश है."

सिसोदिया अपनी पत्नी के साथ बैंक में थे. वह दिल्ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में एजेंसी द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नामित 15 लोगों और संस्थाओं में शामिल है. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने मेरे घर पर सीबीआई की टीम भेजी और मेरे लॉकरों की भी जांच की. यह इस बात का सबूत है कि मैं और मेरा परिवार पूरी तरह से साफ है. पीएम मोदी पर मुझे दो-तीन महीने के लिए जेल भेजने का दबाव है. मुझे खुशी है कि आज कुछ नहीं मिला और सच्चाई की जीत हुई.

19 अगस्त को संघीय जांच एजेंसी ने सिसोदिया के आवास सहित 31 स्थानों पर छापेमारी की थी. सिसोदिया कहते रहे हैं कि उन्हें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मार्च को रोकने के लिए झूठे मामले में आरोपी बनाया गया है, जो 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के विकल्प के रूप में उभरे हैं. शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा के एक विशेष सत्र के दौरान आप नेता ने दावा किया था कि भाजपा के नेतृत्व वाला केंद्र राज्य सरकारों को खत्म करने के लिए एक सीरियल किलर की तरह काम कर रहा है और उनके खिलाफ सीबीआई की प्राथमिकी को फर्जी और मात्र स्रोतों पर आधारित बताया.