News Nation Logo

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी- अब 23.90 रुपये/किलो प्याज़ बेचेगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी- अब 23.90 रुपये/किलो प्याज़ बेचेगी केजरीवाल सरकार

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 27 Sep 2019, 04:37:39 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल)

highlights

  • दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी
  • सस्ती दरों पर प्याज बेचेगी दिल्ली सरकार
  • शनिवार से दिल्ली में 23.90 रुपये में प्याज

नई दिल्ली:  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया से बात चीत करते हुए दिल्ली वासियों को ये खुशखबरी दी कि कल यानि शनिवार से  से दिल्ली में दिल्ली में प्याज महज 23.90 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से प्याज बेची जाएगी. इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने देश में बढ़े हुए प्याज के दामों पर नाराजगी जताई. केजरीवाल ने कहा देश में बहुत महंगी हो रही है प्याज. मौजूदा समय दिल्ली में 70 रु. से 80 रु. प्रति किलोग्राम के रेट से प्याज बिक रहा है.  

दिल्ली सरकार ने दिल्ली की जनता को प्याज के बढ़ते हुए दामों में निजात दिलाने के लिए सस्ते दामों पर बेचेगी प्याज. दिल्ली सरकार ने इसके लिए 400 राशन की दुकानों पर यह सुविधा मुहैय्या करवाई है. दिल्ली की जनता को सस्ते प्याज देने के लिए दिल्ली सरकार केंद्र सरकार से एक लाख टन प्याज खरीदेगी. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम केंद्र सरकार से 15.60 प्रतिकिलो के दाम पर प्याज खरीद रहें हैंं. केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में सस्ता प्याज बेचने के लिए हमने 70 मोबाइल वैन भी लगाई हैं.

यह भी पढ़ें-प्याज के 'आंसू' सूखे भी नहीं थे कि टमाटर ने दिखाया अपना रंग, बढ़े 70 फीसदी दाम

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा जबतक प्याज के दामों में स्थिरता नहीं आ जाती तबतक दिल्ली सरकार सस्ते दामों पर दिल्ली वासियों को प्याज उपलब्ध करवाएगी.  केजरीवाल ने ये भी कहा कि हम सिर्फ सस्ती दरों पर प्याज बेचने की बात ही नहीं कर रहे हैं बल्कि सस्ती दरों पर खरीदी जाने वाली प्याज की क्वालिटी पर भी हमारा पूरा ध्यान रहेगा. इस दौरान हम प्याज की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखेंगे.

यह भी पढ़ें-वित्तमंत्री ने प्राइवेट बैंक के अधिकारियों से की मुलाकात, लिक्विडिटी बढ़ाने के लिए करेंगी ये काम

First Published : 27 Sep 2019, 04:17:17 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.