logo-image

Sale Sale Sale...दिल्ली में सेल लगाकर बेची जाएगी सस्ती शराब

अगर आप शराब (Liquor) के शौकीन है तो यह खबर आपको सुकून देने वाली है. दिल्ली (Delhi) में अन्य राज्यों के मुकाबले शराब पहले ही सस्ती है लेकिन अब यहां शराब की सेल लगने वाली है.

Updated on: 30 Nov 2019, 12:52 PM

नई दिल्ली:

अगर आप शराब (Liquor) के शौकीन है तो यह खबर आपको सुकून देने वाली है. दिल्ली (Delhi) में अन्य राज्यों के मुकाबले शराब पहले ही सस्ती है लेकिन अब यहां शराब की सेल लगने वाली है. जी हां, दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) सेल लगाकर शराब की बिक्री करेगी. सेल (Sale) में शराब और बीयर 25 फीसद तक सस्ती मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में कोहरे के साथ ठंड ने दी दस्तक, बारिश की वजह से राजधानी की हवा हुई साफ

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने फ्री बिजली, पानी और सफर के बाद अब सस्ती शराब बेचने का फैसला लिया है. आए दिन आबकारी विभाग बिना टैक्स चुकाए बिकने के लिए जा रही अवैध शराब का जखीरा बरामद करता है. केस चलने तक इस शराब को सरकारी गोदामों में सुरक्षित रखा जाता है, लेकिन जैसे ही केस की सुनवाई पूरी हो जाती है तो उसे सरकारी सिस्टम की निगरानी में नष्ट कर दिया जाता है. दिल्ली सरकार अब ऐसी शराब को नष्ट करने के बजाए बाजार में बेचेगी. वह भी बाजार कीमत से 25 प्रतिशत सस्ती.

यह भी पढ़ेंः Video वायरल: रशियन मिलिट्री गाने लगी 'ऐ वतन हमको तेरी कसम...'

आठ स्थानों पर होगी बिक्री
सस्ती शराब की बिक्री के लिए दिल्ली में आठ दुकानें बनाई जाएंगीं. बताया जा रहा है कि हर जिले में कम से कम दुकान बनाई जाएगी. इन दुकानों पर सस्ती शराब की बिक्री की जाएगी. सरकार के इस फैसले से राजस्व का भी लाभ होगा. अब तक जब्त होने वाली लाखों रुपये की शराब को नष्ट कर दिया जाता था. अब इस शराब की बिक्री से दिल्ली सरकार को राजस्व का लाभ होगा.

बिजली और सफर किया था फ्री
इससे पहले दिल्ली सरकार ने प्रति महीने 200 यूनिट तक बिजली बिल्कुल फ्री कर दी है. अगर आप महीने में 200 यूनिट बिजली खपत करते हैं तो आपको बिल नहीं भरना होगा. वहीं में बस में महिलाओं के लिए बस का सफर भी मुफ्त कर दिया गया है. मेट्रो में भी महिलाओं के लिए छूट देने की तैयारी की जा रही है. दिल्ली चुनाव से पहले केजरवील सरकार कई लोकलुभावन योजनाएं लेकर आ रही है.