News Nation Logo

गाजीपुर लैंडफ‍िल साइट आग की चपेट में, दमकल की 9 गाड़‍ियां मौके पर पहुंचीं 

अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. यह समस्या बीते कुछ सालों से बढ़ती जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 20 Apr 2022, 06:49:53 PM
ghazipur landfill

Ghazipur Landfill Site (Photo Credit: ani)

highlights

  • अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है
  • यह समस्या बीते कुछ सालों से बढ़ती जा रही है

नई द‍िल्‍ली:  

द‍िल्‍ली की लैंडफ‍िल साइट (Landfill Site) में आग लगने की घटना सामने आई है. गाजीपुर लैंडफ‍िल साइट (Ghazipur Landfill Site) पर बुधवार को इतनी भीषण आग लगी कि मौके पर फायर बिग्रेड की नौ गाड़ियों को यहां पर पहुंचीं. साइट पर आग बुझाने का प्रयास किया गया. अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. यह समस्या बीते कुछ सालों से बढ़ती जा रही है. इसकी वजह से बड़े हादसे का खतरा मंडरा रहा है. इस बीच द‍िल्‍ली में प्रदूषण (Delhi Air Pollution) की समस्‍या से न‍िपटने के ल‍िए केजरीवाल सरकार की ओर से समर एक्‍शन प्‍लान (Summer Action Plan) तैयार क‍िया गया है.

इसके तहत एंटी ओपन बर्न‍िंग (Anti Open Burning Campaign) अभ‍ियान चलाया जा रहा है, जोक‍ि 12 मई तक चलेगा. अभियान के तहत अब तक 1,915 साइट्स का निरीक्षण होगा. साथ ही 21 लोगों को नोटिस/चालान जारी किए गए हैं.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय का कहना है कि एंटी ओपन बर्निंग अभियान के तहत अभी तक तैनात की गई टीमों द्वारा तकरीबन 1,915 स्थल और कई बार लैंडफिल साइट का निरीक्षण किया जा चुका है. इसके साथ ही 21 लोगों को नोटिस/चालान जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि एंटी ओपन बर्निंग कैंपेन के तहत 10 विभागों की 500 टीमें तैनात की गई हैं, जो 24 घंटे दिल्ली में ओपन बर्निंग की घटनाओं पर नजर बनाए रहेंगी तथा इसे रोकने के लिए तुरंत कदम उठाएंगी.

 

First Published : 20 Apr 2022, 06:48:22 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.