logo-image
लोकसभा चुनाव

गाजियाबाद: हिजाब के समर्थन में महिला प्रदर्शकारियों पर पुलिस ने भांजी लाठी, वीडियो वायरल

हिजाब के समर्थन में मुस्लिम महिलाओं पर लाठीचार्च का वीडियो बुधवार को वायरल हो गया. इस दौरान पुरुष व महिला पुलिसकर्मी लाठियां भांजती नजर आ रही हैं.

Updated on: 16 Feb 2022, 03:47 PM

highlights

  • मामले में एक नामजद व 15-20 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है
  • आचार संहिता और धारा-144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज होगा

नई दिल्ली:

यूपी के जिला गाजियाबाद में हिजाब के समर्थन में विरोध कर रही मुस्लिम महिलाओं को पुलिस द्वारा लाठियां मारने का वीडियो वायरल हो रहा है. इस दौरान एक महिला के गिरफ्तारी की खबर है. पुलिस के अनुसार महिलाओं के साथ अभद्रता, हाथापाई, गाली-गलौच की गई. यह मामला खोड़ा में रविवार का है. हिजाब के समर्थन में मुस्लिम महिलाओं पर लाठीचार्च का वीडियो बुधवार को वायरल हो गया. इस दौरान पुरुष व महिला पुलिसकर्मी लाठियां भांजती नजर आ रही हैं. इस सम्बन्ध में पुलिस ने बताया कि बिना अनुमति के प्रदर्शन हो रहा था. मामले में एक नामजद व 15-20 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है. मामले की जांच हो रही है.

साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. अब तक की जांच में सामने आया है कि प्रदर्शन नियोजित तरीके से नहीं हुआ था. अब तक किसी संगठन का नाम सामने नहीं आया है. दरअसल, शनि बाजार रोड नवनीत विहार, खोड़ा में रविवार दोपहर करीब ढ़ाई बजे मुस्लिम महिलाओं और युवतियों ने हिजाब के समर्थन में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था. बिना अनुमति के प्रदर्शन की सूचना मिलने पर पुलिस से उनकी धक्का-मुक्की हुई. पुलिस ने उनके पोस्टर आदि छीन लिए और उनका प्रदर्शन जबरदस्ती समाप्त कराया. प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आचार संहिता और धारा-144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज होगा.

महिलाएं बाहर की थीं
 
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता और धारा-144 लागू है. पुलिस के अनुसार प्रदर्शनकारी महिलाओं ने उसका उल्लंघन किया है. उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. इस दौरान प्रदर्शनकारी महिलाओं के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार वह स्थानीय निवासी नहीं थीं. उनका पता लगाकर कार्रवाई की जाएगी.