logo-image

जर्मन राजदूत ने अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात, लोक कल्याणकारी कार्यों की तारीफ की

केजरीवाल ने राजदूत लिंडनर को बताया कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में कैसे परिवर्तन किया

Updated on: 23 Oct 2019, 04:30 AM

नई दिल्ली:

भारत में जर्मनी के राजदूत वाल्टर जे. लिंडनर ने मंगलवार को यहां दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राजदूत ने दिल्ली सरकार की विभिन्न लोक कल्याणकारी पहलों और राष्ट्रीय राजधानी के प्रशासनिक ढांचे में गहरी दिलचस्पी दिखाई है. बयान में कहा गया, "केजरीवाल ने राजदूत लिंडनर को बताया कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में कैसे परिवर्तन किया और यहां के निवासियों को बिजली और पानी के क्षेत्र में राहत प्रदान की."

यह भी पढ़ें- रविचंद्रन अश्विन के लिए सम्मान की बात, इस क्रिकेट क्लब ने जमकर की तारीफ

मुख्यमंत्री ने राजदूत को यह भी बताया कि दिल्ली पिछले पांच वर्षों के दौरान वायु प्रदूषण के स्तर को 25 फीसदी तक कम करने में सक्षम हुई है, लेकिन पड़ोसी राज्यों से अक्टूबर-नवंबर के महीनों के दौरान पराली जलाने से हवा की गुणवत्ता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. केजरीवाल ने कहा, "हालांकि प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन फसल अवशेष जलाना चिंता का विषय है और दिल्ली सरकार फसल अवशेष जलाने के प्रभाव को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है."

यह भी पढ़ें- मलेशिया के PM कश्मीर पर अपनी इस टिप्पणी पर कायम, कहा- हम बेखौफ बोलते हैं

केजरीवाल ने दिवाली के दौरान पटाखे जलाने के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए सप्ताह के दौरान सामुदायिक दिवाली समारोह आयोजित करने व चार से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन ट्रैफिक प्रतिबंध योजना सहित दिल्ली सरकार की आगामी पहलों के बारे में भी राजदूत को सूचित किया.