logo-image

दिल्ली में महिला को अगवा कर गैंगरेप, महिला आयोग का पुलिस को नोटिस

महिला का कथित तौर पर यौन शोषण भी किया गया था. ये घटना बुधवार की है और आरोपी इलाके में अवैध शराब बेचने वाले बताए जा रहे हैं.

Updated on: 27 Jan 2022, 12:17 PM

highlights

  • शराब के अवैध तस्कर बताए जा रहे आरोपी
  • महिला आयोग का दिल्ली पुलिस को नोटिस

नई दिल्ली:

दिल्ली में हुई एक चौंकाने वाली घटना में महिलाओं सहित लोगों के एक समूह ने एक महिला पर कथित रूप से हमला किया. इस दौरान लोगों ने उसके बाल काट दिए, उसके कपड़े फाड़ दिए, उसका चेहरा काला कर दिया और फिर उसे शाहदरा इलाके में घुमाया. महिला का कथित तौर पर यौन शोषण भी किया गया था. ये घटना बुधवार की है और आरोपी इलाके में अवैध शराब बेचने वाले बताए जा रहे हैं. आरोप है कि महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया. दिल्ली महिला आयोग ने घटना का संज्ञान लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. 

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें कुछ महिलाएं पीड़िता को बाजार में सबके सामने बाल काट कर उसके चहरे पर कालिख पोत घुमा रही हैं. दिल्ली महिला आयोग ने घटना का संज्ञान लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. साथ ही आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पीड़िता से मुलाकात भी की है. आयोग के मुताबिक कस्तूरबा नगर में 20 साल की लड़की का अवैध शराब बेचने वालों द्वारा गैंगरेप किया गया. इतना ही नहीं उसे गंजा कर, चप्पल की माला पहना पूरे इलाके में मुँह काला करके घुमाया. आयोग ने यह भी मांग की है कि सभी आरोपियों इनमें आदमी -औरतों शामिल हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाए और लड़की और उसके परिवार को सुरक्षा दी जाए.

दिल्ली महिला अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बताया, 20 वर्षीय लड़की को उसी के घर से उठाकर लेकर गए और तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. उस वक्त उस घर में बहुत औरतें खड़ी हुई थीं, जो कि उन लड़कों को और भड़का रही थीं. इस लड़की के सर के बाल काट कर उसको गंजा किया गया, उसके ऊपर चप्पल की माला पहनाई गई. वहीं उसको चहरे को काला किया गया. युवती के साथ मारपीट कर उसे एक घंटे तक बाजार में घुमाया गया, दिल्ली पुलिस को इस घटना पर नोटिस जारी किया है. इस घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाए और लड़की को सुरक्षा दी जाए.

दरअसल इस घटना के पीछे पड़ोसियों से कोई पुरानी रंजिश बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है. वहीं पड़ोस में एक युवक द्वारा खुदकुशी करने के कारण पीड़िता से जोड़ा जा रहा है. इसके बाद पीड़िता को कथित रूप से अपहरण किया गया और फिर उसके साथ भरी भीड़ में बदसलूकी की गई है. लड़की के बाल काटे गए और चेहरे पर कालिख भी पोती गई. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस घटना में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके ऊपर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. वहीं मामले की जांच कर पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश भी कर रही है.