logo-image
लोकसभा चुनाव

G20 summit: दिल्ली पुलिस ने जी20 बैठक को लेकर जारी की एडवाइजरी, ये मार्ग होंगे प्रभावित

G20 summit: दिल्ली पुलिस ने रविवार 27 अगस्त को 'कारकेड' रिहर्सल पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. पुलिस ने इसमें जानकारी दी है कि इन मार्गों से जानें वाले लोग ध्यान दें.

Updated on: 27 Aug 2023, 07:04 PM

नई दिल्ली:

G20 summit: भारत इस साल जी20 समिट (G20 summit) होस्ट कर रहा है. इसकी कई बैठकें देश के कई शहरों में हो चुकी हैं. इसमें जम्मू एंव कश्मीर, लद्दाख, वाराणसी, जयपुर, चैन्नई जैसे शहर शामिल हैं. वहीं इस G20 summit का मुख्य आयोजन 8 से 10 सितंबर के बीच देश की राजधानी दिल्ली में होने जा रही है. दिल्ली पुलिस ने रविवार 27 अगस्त को 'कारकेड' रिहर्सल को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. पुलिस ने कहा है कि रिहर्सल को देखते हुए सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12.30 बजे तक कई जगहों पर ट्रैफिक को रोका जाएगा वहीं कुछ जगहों पर रूट को डायवर्ट किया जाएगा. 

पुलिस कारकेड रिहर्सल करेगी

दरअसल, जी20 की मुख्य बैठक के लिए दुनिया के टॉप 20 देशों को राष्ट्राध्यक्ष सहित कई अन्य मेहमान शामिल होंगे. इसी बैठक को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने मेहमानों को होटल और बैठक की जगह पर जाने के लिए खास इंतजाम किया है. पुलिस इसी चीज का कारकेड रिहर्सल करेगी. लोगों को होने वाली परेशानी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी में उस सभी रास्तों की जानकारी दी गई है जहां ये एडवाइजरी लागू होगा.

इन मार्गों का रखें ध्यान

न्यूज एजेंसी एनआई के अनुसार सरदार पटेल मार्ग, पंचशील मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, बाराखंभा रोड  ट्रैफिक सिग्नल, जनपथ-कर्तव्य पथ, विवेकानंद मार्ग, लोधी रोड फ्लाईओवर के अंडर, शांति वन चौक, जोसेफ टीटो मार्ग-सिरी फोर्ट रोड, प्रेस एन्क्लेव रोड-लाल बहादुर शास्त्री मार्ग, सी-हेक्सागोन, मथुरा रोड और सलीम गढ़ बाईपास शामिल है.  पुलिस ने सभी ड्राइवरों से अपील की है कि अपना प्लान ट्रैफिक के हिसाब से करें. क्योंकि इन मार्गों पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. पुलिस ने सभी वाहन चालकों से कहा है कि वो इन मार्गों पर धर्य बनाएं रखें और ट्रैफिक नियमों का पालन करें और गाड़ियों को धीरे चलाएं. इसके साथ ही सभी सिग्नल पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के निर्देशों को मानें और उसी अनुसार गाड़ियां ड्राइव करें.