logo-image

दिल्ली के जाफराबाद मस्जिद की सीढ़ियों पर लगाए गए फ्रांसीसी राष्ट्रपति के पोस्टर

दिल्ली के दंगा प्रभावित और CAA विरोध प्रदर्शनों के केंद्रों में से एक रहे जाफराबाद की एक मस्जिद की सीढ़ियों पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति के पोस्टर लगाए गए हैं जिस पर जूतों की छाप का निशान हैं.

Updated on: 01 Nov 2020, 09:35 PM

दिल्ली:

फ्रांसीसी राष्ट्रपति के विरोध में दिल्ली में भी कुछ मुस्लिम बहुल इलाकों में उनके पोस्टर जमीन पर लगाया गया है. दिल्ली के दंगा प्रभावित और CAA विरोध प्रदर्शनों के केंद्रों में से एक रहे जाफराबाद की एक मस्जिद की सीढ़ियों पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति के पोस्टर लगाए गए हैं जिस पर जूतों की छाप का निशान हैं. मस्जिद आने जाने वाले लोग उसी पोस्टर के ऊपर से गुजर रहे थे. 

वैसे स्थानीय लोगों को इस बात की जानकारी नहीं थी कि किसने और कब फ्रांस के राष्ट्रपति के तस्वीर वहां लगा दिया. इस बाबत स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम की यह पोस्टर किसने लगाए हैं, लेकिन वह फ्रांस में पैगंबर साहब को लेकर अपमानजनक टिप्पणी और कमैंट्स की निंदा करते हैं.  हालांकि स्थानीय लोगों ने कहा कि इसके विरोध में किसी का कत्ल करना या हिंसा करना भी सही नहीं है.

बता दें इस्लाम पर विवादित टिप्पणी को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. पिछले दिनों फ्रांस में एक टीचर ने क्लास के अंदर स्टूडेंट्स के पैगम्बर मोहम्मद साहब का विवादित कार्टून दिखाया था. इसके बाद एक स्टूडेंट ने उस टीचर का कत्ल कर दिया था. इस वारदात को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रौं ने इस्लामी आंतकवाद करार दिया था और कहा था कि इस्लाम हमारा मुस्तकबिल हथियाना चाहता है, जो कभी नहीं होगा. इसके साथ ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रौं ने पैगम्बर मोहम्मद साहब के विवादित कार्टून को जारी रखने की बात कही थी.