logo-image

चार साल की बच्ची के साथ रेप, आरोपी गिरफ्तार

बाहरी दिल्ली में चार साल की एक बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने वाला आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस के अनुसार आरोपी की उम्र का सत्यापन किया जा रहा है कि क्या वह नाबालिग है.

Updated on: 05 Nov 2020, 11:48 PM

नई दिल्ली:

बाहरी दिल्ली में चार साल की एक बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने वाला आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस के अनुसार आरोपी की उम्र का सत्यापन किया जा रहा है कि क्या वह नाबालिग है. पुलिस के मुताबिक मंगलवार की रात बच्ची अपनी मां के साथ मंदिर गयी थी. मां जब अंदर प्रार्थना कर रही थी, तब बच्ची मंदिर के बाहर खेलने लगी, इसी का फायदा उठाते हुए आरोपी उसे सुनसान जगह ले गया और वहां उसने उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया और फिर उसे मंदिर के बाहर छोड़ गया. मामले की जानकारी होने पर बच्ची की मां ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस के अनुसार बच्ची का मेडिकल परीक्षण किया गया जिसके बाद यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) कानून के तहत मामला दर्ज किया गया.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को आरोपी को पकड़ लिया गया. एक अन्य घटना में पुलिस ने बताया कि उत्तरी दिल्ली में मंगलवार को छह साल की बच्ची से 52 साल के एक व्यक्ति ने कथित रूप से बलात्कार किया. यह घटना उस वक्त हुई जब लड़की पार्क के पास खेलने गयी थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी उसे खिलौने का लालच देकर अपने घर ले गया और वहां उसने कथित रूप से उसके साथ बलात्कार किया. पुलिस के अनुसार घर लौटकर लड़की ने अपनी चाची को इस बारे में बताया. अधिकारी के अनुसार बच्ची को तत्काल अस्पताल ले जाया गया और उसकी हालत स्थिर बतायी गयी है. पुलिस के अनुसार परिवार ने पुलिस से संपर्क किया और पॉक्सो की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.