News Nation Logo

पूर्व कांग्रेस पार्षद अंजू सहवाग और समाजसेवी अरविंद चंदेला आम आदमी पार्टी में शामिल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने आज पूर्व कांग्रेस पार्षदा अंजू सहवाग और समाजसेवी अरविंद चंदेला का आम आदमी पार्टी में स्वागत किया.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 31 Dec 2021, 07:31:48 PM
AAP

अंजू सहवाग और अरविंद चंदेला (Photo Credit: News Nation)

highlights

  •  पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने सभी का AAP में किया स्वागत  
  •  आम आदमी पार्टी ने राजनीति के सभी प्रोटोकॉल तोड़े हैं 
  • आम आदमी पार्टी ने अपनी राजनीति को भ्रष्टाचार मुक्त रखा है

  

 

नई दिल्ली:  

अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, सड़क और वाईफाई समेत तमाम क्षेत्रों में किए जा रहे ऐतिहासिक कार्यों से प्रभावित होकर लगातार लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं. इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने आज पूर्व कांग्रेस पार्षदा अंजू सहवाग और समाजसेवी अरविंद चंदेला का आम आदमी पार्टी में स्वागत किया‘आप’विधायक सोमनाथ भारती और ‘आप’विधायक धनवंती चंदेला ने टोपी और पटका पहनाकर सभी को पार्टी में शामिल किया.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी की आम आदमी पार्टी को दिल्ली से बाहर भी लोगों ने पसंद करना शुरू कर दिया है. केजरीवाल सरकार की नीतियों और दिल्ली विकास मॉडल से प्रभावित होकर देश के अलग-अलग क्षेत्रों से भारी संख्या में लोग ‘आप’परिवार में शामिल हो रहे हैं. उसी श्रृंखला में आज दिल्ली से दो महत्वपूर्ण हस्तियां पार्टी से जुड़ रही हैं.

सबसे पहले मैं आप लोगों का परिचय अंजू सहवाग जी से कराना चाहूंगा. आज वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो रही हैं, जो कि बहुत ही खुशी की बात है. वह 2012-2017 तक दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की कांग्रेस पार्षदा रह चुकी हैं. पेशे से वह एक शिक्षक भी रह चुकी हैं. हिंदी और सामाजिक शास्त्र पढ़ाती थीं. अपने छोटे से पांच साल के कार्यकाल में उन्होंने एक पार्षदा के तौर पर पूरी शिद्दत के साथ काम किया. और अब अपने कई साथियों के साथ आज पार्टी का हिस्सा बन रही हैं.

वहीं पार्टी में शामिल हो रहे दूसरे व्यक्ति अरविंद चंदेला जी हैं. अरविंद जी एक समाजसेवी हैं और पेशे से व्यवसायी हैं. उनका कंस्ट्रक्शन का बिजनेस है. देश के अलग-अलग क्षेत्रों में जो यात्राएं होती हैं, उनकी संस्था उन लोगों की सहायता करती है. अरविंद जी जिस क्षेत्र में रहते हैं, ख्याला मार्केट एसोसिएशन के यह अध्यक्ष भी हैं.

मैं दोनों का आम आदमी पार्टी में हार्दिक स्वागत करता हूं. आज इन दोनों के जुड़ने से आम आदमी पार्टी और मजबूत हो रही है. और आगे बढ़ने में पार्टी को मदद मिलेगी. हम जनता के बीच में जाकर और मजबूती से काम कर सकेंगे और उनके हित में काम कर सकेंगे.

‘आप’ विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि आज चंडीगढ़ में जो ‘दिल्ली’हुआ, उसका मैं हिस्सा रहा और उसके बाद से पहली बार मैं आप लोगों से मिल रहा हूं. लगातार सात दिनों तक वहां प्रचार किया, डोर टू डोर भी किया. इस सबसे दिलचस्प बात जो वहां से निकलकर आई कि मोदी का विकल्प देश को मिल गया है. चंडीगढ़ जैसे शहर में मेरा व्यक्तिगत अनुभव है. मैंने जो डोर टू डोर किया, लोगों के बीच अरविंद केजरीवाल जी की लोकप्रियता, उनको लेकर स्विकृति आज देश के हर कोने में है. सभी जानते हैं कि उन्होंने 2013 में 28 सीटों के साथ यहां सरकार बनाई थी. यहां 70 सीटें थीं तो 28 पर जीत हुई और वहां 35 सीटें थी तो 14 पर जीत हुई. मैं आम आदमी पार्टी के पूरे परिवार को आज मुबारकबाद देना चाहता हूं कि चंडीगढ़ में भी एक दिल्ली हुआ.

अंजू सहवाग और अरविंद चंदेला जी का पार्टी में स्वागत है. जिस प्रकार से अंजू जी ने अपने राजनीतिक जीवन में 2012-17 तक कांग्रेस की पार्षदा के रूप में जनता की खूब सेवा की, वह सराहनीय है. उनके पास कई विकल्प उपलब्ध होने के बावजूद उन्होंने आम आदमी पार्टी का हिस्सा बनना पसंद किया, जो कि बहुत ही हर्ष की बात है. जब मेरी उनसे मुलाकात हुई तो उन्होंने बहुत ही प्यार से अरविंद जी और आम आदमी पार्टी की प्रशंसा की और कहा कि मेरे लिए सबसे बेहतर विकल्प यही है. तो जितने भी अच्छे लोग हैं, फिर वे किसी भी पार्टी या क्षेत्र में हों, हम उनका स्वागत कर रहे हैं. उसी श्रृंखला में आज हमने अंजू सहवाग जी का इस पार्टी में खुले दिल से स्वागत किया है. इस पार्टी में शामिल होने के लिए उनका बहुत बहुत धन्यवाद. मुझे भरोसा है कि वह इस पार्टी में अपना भरपूर सहयोग देंगी.

आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर अंजू सहवाग ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक ऐसी पार्टी है, जिसने राजनीति के प्रोटोकॉल तोड़े हैं. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद कि उन्होंने मुझे इस पार्टी से जुड़ने का मौका दिया. अपनी तरफ से सभी को यही आश्वासन दे सकती हूं कि जो भी जिम्मेदारी हमें दी जाएगी, हम उसको पूरी शिद्दत के साथ निभाएंगे. किसी भी परिवार के साथ जुड़ने के साथ जिम्मेदारी सबसे पहले आती है. चूंकि मैं इस परिवार की सबसे छोटी सदस्य हूं इसलिए लाड और प्यार की उम्मीद भी रखती हूं. किसी चीज़ पर विरोधाभास होगा तो उसे खुलकर कहने का हक रखूंगी. और अपनी तरफ से हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाऊंगी.

‘आप’ विधायक धनवंती चंदेला ने कहा कि पार्टी ने दिल्ली में जो भी काम किए हैं, उसकी गूंज बाहर तक है. पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ रही है. पार्टी में जो भी सदस्य जुड़ रहे हैं वह पार्टी को मजबूती प्रदान कर रहे हैं. अरविंद चंदेला जी एक समाजसेवी हैं, मार्केट के अध्यक्ष भी हैं. आम आदमी पार्टी के कार्यों को देखते हुए अरविंद जी और अंजू सहवाग जी पार्टी में शामिल हो रही हैं, जो कि पार्टी के लिए बहुत ही हर्ष की बात है.

अरविंद चंदेला ने कहा कि मैं एक आम आदमी हूं और उसी रूप में कई वर्षों से लोगों की सेवा करता रहा हूं. कई वर्षों से मैं देख रहा हूं कि जिस प्रकार से आम आदमी पार्टी ने समाज की सेवा की है, अपनी राजनीति को भ्रष्टाचार मुक्त रखा है, उसे साफ-सुथरी रखा है, मेरे जैसा युवा इससे बहुत प्रभावित हुआ है. यह सब देखते हुए मुझे लगा कि अब मुझे भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो जाना चाहिए और उसका सदस्य रहते हुए समाज की ओर मेरा भी कुछ योगदान रहना चाहिए.

First Published : 31 Dec 2021, 07:31:48 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.