logo-image

IGI एयरपोर्ट पर 21 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ सहित विदेशी गिरफ्तार

उसके पास से ऑस्ट्रेलियाई पासपोर्ट मिला है. गिरफ्तारी के वक्त आरोपी एयर इंडिया की उड़ान से मेलबर्न जाने की जुगत में था.'

Updated on: 22 Sep 2019, 07:06 PM

नई दिल्ली:

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे पर रविवार को मादक पदार्थ की एक बड़ी खेप जब्त की गई है. जब्त मादक पदार्थ की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 21 करोड़ रुपये बताई जाती है. इस सिलसिले में एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के प्रवक्ता, सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने बताया, 'रविवार सुबह लगभग साढ़े ग्यारह बजे विदेशी मादक पदार्थ तस्कर मुहम्मद उमर टुरे को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से ऑस्ट्रेलियाई पासपोर्ट मिला है. गिरफ्तारी के वक्त आरोपी एयर इंडिया की उड़ान से मेलबर्न जाने की जुगत में था.'

सिंह ने बताया, 'आरोपी के पास से जब्त मादक पदार्थ का वजन लगभग सात किलोग्राम है. यह मादक पदार्थ छोटे-छोटे पैकेट्स में छिपा कर रखा गया था.' उन्होंने कहा कि आरोपी को आगे की जांच के लिए कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा ने अलका लांबा को किया अयोग्य घोषित, कांग्रेस में हुईं थी शामिल

इससे पहले भी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने आईजीआई पर करीब 2 करोड़ रुपये कीमत के सोना सहित एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा एक भारतीय नागरिक से हवाईअड्डे पर बड़ी तादाद में विदेशी मुद्रा भी जब्त की गई थी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली: शूटिंग-रेंज में बेटी ने दागीं गोलियां, इंस्पेक्टर पापा हो गए निलंबित

सीआईएसएफ के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने बताया था कि करीब 1 करोड़ 90 लाख रुपये कीमत के सोना के साथ गिरफ्तार यात्री का नाम पुचहेंग याओ है. वह चीन का मूल निवासी है. उसे तब गिरफ्तार किया गया जब वह हांगकांग से दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचा.याओ के पास से जब्त किए गए सोने का अनुमानित वजन 6 किलोग्राम था.