logo-image

दिल्ली पुलिस में इंस्पेक्टर के तबादलों की पहली बड़ी लिस्ट, 17 हुए इधर से उधर

तबादला आदेश के मुताबिक, 17 इंस्पेक्टरों की इस सूची में 10 थानों के एसएचओ भी शामिल हैं. इस सूची में 8 वे इंस्पेक्टर भी हैं, जो अब तक दिल्ली पुलिस की तमाम अन्य शाखाओं में तैनात थे.

Updated on: 03 May 2020, 08:35 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस मुख्यालय ने 17 इंस्पेक्टरों को इधर से उधर तबादला कर दिया. अमूल्य पटनायक के रिटायरमेंट के बाद और नव-नियुक्त पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव के अब तक के सेवाकाल में इंस्पेक्टर्स की सबसे बड़ी तबादला सूची है. तबादला सूची में कई थानों के एसएचओ भी शामिल हैं. तबादला आदेश के मुताबिक, 17 इंस्पेक्टरों की इस सूची में 10 थानों के एसएचओ भी शामिल हैं. इस सूची में 8 वे इंस्पेक्टर भी हैं, जो अब तक दिल्ली पुलिस की तमाम अन्य शाखाओं में तैनात थे. इन सभी को अब किसी न किसी थाने में एसएचओ बनाकर भेजा गया है.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़, सेना ने विस्फोट से उड़ाया आतंकी ठिकाना

इस तबादला सूची में 6 इंस्पेक्टर ऐसे हैं जो अब तक दिल्ली में कहीं न कहीं किसी थाने में एसएचओ लगे हुए थे, मगर सूची में इनके नाम के सामने सिर्फ जिले या शाखा का उल्लेख किया गया है. यह नहीं लिखा है कि, इन छह इंस्पेक्टर्स को जिले में कहां लगाया जाना है. हां इससे एक बात साफ है कि, इन्हें जिलों में भी कहीं अन्यत्र ही तैनात किया जायेगा, न कि थानों में एसएचओ बनाया जायेगा. क्योंकि थाने में अगर इन्हें एसएचओ बनाया जाना होता, तो यह दिल्ली पुलिस आयुक्त आयुक्त के अधिकार क्षेत्र में है. जारी लिस्ट में ही इन 6 के नाम के सामने ही थानों का भी नाम अंकित कर दिया जाता.

यह भी पढ़ेंः Corona Lockdown Part 2 Day 19 LIVE: 38 हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या, 1200 से ज्यादा लोगों की मौत

दिल्ली पुलिस आयुक्त के स्टाफ ऑफिसर (एसओ) डीसीपी विक्रम पोरवाल के हस्ताक्षर से जारी इस तबादला सूची में जिन थानों के एसएचओ पद से इंस्पेक्टर्स को हटाया गया है, उनमें थाना पुल प्रहलादपुर (एसएचओ) अजय प्रताप को हरि नगर थाने का एसएचओ बनाकर भेजा गया है. इसी तरह कनाट प्लेस थाने के एसएचओ विनोद नारंग को दक्षिण पश्चिम जिला भेजा गया है. कनाट प्लेस से विनोद नारंग को हटाकर कमला मार्केट थाना एसएचओ से ट्रांसफर किये गये इंस्पेक्टर इंद्र कुमार झा को नारंग की जगह एसएचओ कनाट प्लेस बनाया गया है.

पूर्वी दिल्ली जिले में तैनात इंस्पेक्टर राम निवास को पुल प्रहलादपुर थाने का एसएचओ बनाया गया है. अब तक ट्रैफिक में तैनात इंस्पेक्टर कुशल सिंह को ट्रैफिक से हटाकर अशोक विहार थाने का एसएचओ बनाकर भेजा गया है. जबकि संसद मार्ग थाने के एसएचओ रहे इंस्पेक्टर वेद प्रकाश कमला मार्केट थाने के एसएचओ बनाये गये हैं. मध्य दिल्ली जिले में तैनात अजय करण शर्मा अब संसद मार्ग थाने के एसएचओ होंगे.

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने राहुल गांधी के सवाल का दिया जवाब, आरोग्य सेतु एक शक्तिशाली...

17 इंस्पेक्टर्स की इस तबादला सूची में इकलौती महिला इंस्पेक्टर आरती शर्मा जोकि अब तक उत्तर पश्चिम जिले के थाना अशोक विहार की एसएचओ थीं, को अब उत्तरी जिले में ट्रांस्फर कर दिया गया है. उत्तरी जिले में आरती शर्मा को तैनाती कहां दी जानी है, यह बाद में तय होगा. इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार यादव को कीर्ति नगर थाने का एसएचओ बनाया गया है.