logo-image

CM केजरीवाल की अपील, दीपावली पर पटाखे ना जलाएं दिल्लीवासी

मुख्यमंत्री ने बताया कि इस बार दीपावली के दिन लक्ष्मीपूजन का शुभ मुहुर्त शाम 7.39 बजे है. उन्होंने कहा कि 14 तारीख को शाम 7.39 बजे हम फिर से कनॉट प्लेस में जुटेंगे. वहां एक जगह लक्ष्मी पूजन करेंगे.

Updated on: 05 Nov 2020, 12:59 PM

नई दिल्ली:

दिपावली पर इस बार भी दिल्लीवासी पटाखे नहीं जला पाएंगे. प्रदूषण को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पटाखे ना जलाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि पिछले साल कनॉट प्लेस के अंदर सारे दिल्ली वालों ने मिलकर दिवाली मनाई थी. इस बार भी हम सब लोग मिलकर दिवाली मनाएंगे और पटाखे नहीं जलाएंगे. इस बार हमने दिवाली के लिए आप लोगों के लिए अलग इंतजाम किए हैं. आप अगर पटाखे जलाएंगे तो अपने बच्चों और परिवार की जिंदगी के साथ आप खेल रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः लखनऊ में करवाचौथ पर मुस्लिम महिला ने पति के लिए रखा व्रत

मुख्यमंत्री ने बताया कि इस बार दीपावली के दिन लक्ष्मीपूजन का शुभ मुहुर्त शाम 7.39 बजे है. उन्होंने कहा कि 14 तारीख को शाम 7.39 बजे हम फिर से कनॉट प्लेस में जुटेंगे. वहां एक जगह लक्ष्मी पूजन करेंगे. कुछ टीवी चैनल इसका सीधा प्रसारण करेंगे. केजरीवाल ने कहा, 'पंडितजी मंत्रोच्चार करेंगे और आप लोग अपने-अपने घरों में लक्ष्मी पूजन करेंगे. जब दो करोड़ दिल्लीवासी एक साथ लक्ष्मीपूजन करेंगे तो अलग ही नजारा होगा.'