logo-image

रोहिणी कोर्ट में जजों के चैंबर के एक कमरे में आग, कोई हताहत नहीं

सुबह 11.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

Updated on: 18 May 2022, 05:37 PM

highlights


दूसरी मंजिल के जजों के चैंबर के एक कमरे में लगी आग
आगजनी में कोभी भी हताहत नहीं, फर्नीचर को नुकसान

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी के रोहिणी कोर्ट में बुधवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब कोर्ट में आग लग गई. हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है. दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि उन्हें रोहिणी कोर्ट परिसर की दूसरी मंजिल पर जजों के चैंबर के कमरा संख्या 210 में सुबह करीब 11.10 बजे आग लगने की घटना को लेकर फोन आया था, जिसके बाद 5 दमकल गाड़ियों को तुरंत सेवा में लगाया गया. सीनियर अधिकारी ने बताया कि एक एयर कंडीशनर (एसी) में आग लगी थी. जिस दीवार पर एसी लगा लगा, आग से वह दीवार काली हो गई, जबकि कमरे का कुछ फर्नीचर भी जल गया.

एसी में लगी आग 
गर्ग ने कहा, 'सुबह 11.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.' आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. सीनियर अधिकारी ने बताया कि एक एयर कंडीशनर (एसी) में आग लगी थी. जिस दीवार पर एसी लगा लगा, आग से वह दीवार काली हो गई, जबकि कमरे का कुछ फर्नीचर भी जल गया.

अदालत में आग से सुरक्षा के उपाय बढ़ाने की मांग
इस बीच, उत्तरी दिल्ली वकील संघद के सचिव, एडवोकेट विनीत जिंदल ने बताया कि अदालत परिसर में आग की नियमित घटनाएं एक 'डरावना मामला' है और चिंता का विषय है. यह अदालत आने वाले सभी लोगों के लिए एक जोखिम है. चाहे वह याचिकाकर्ता, अधिवक्ता या न्यायाधीश हों.' उन्होंने मांग की कि न्यायालय परिसर में अग्नि सुरक्षा कैसे बढ़ाई जाए, इस पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए.