News Nation Logo

गाजियाबाद: फैक्ट्री में लगी आग, 7 लोगों की झुलसने की खबर

गाजियाबाद के लिंक रोड थाना इलाके में गुरुवार देर रात एक फैक्टरी में भीषण आग लग गई. आग लगते ही चारों ओर अफरा-तफरी मच गई है. कुछ मजदूरों के अंदर फंसे होने की आशंका है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Mar 2021, 11:30:47 PM
fire in Ghaziabad

गाजियाबाद की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • गाजियाबाद के साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र साइट चार स्थित फैक्ट्री में आग
  • सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं
  • काफी हद तक आग पर क़ाबू भी पा लिया गया है.

नई दिल्ली:

गाजियाबाद के लिंक रोड थाना इलाके में गुरुवार देर रात एक फैक्टरी में भीषण आग लग गई. आग लगते ही चारों ओर अफरा-तफरी मच गई है. कुछ मजदूरों के अंदर फंसे होने की आशंका है. स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी दमकल विभाग और पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गई हैं. जानकारी के अनुसार, आग लगने में सात से ज्यादा लोगों के झुलसने की बात सामने आ रही है. हालांकि, अभी तक किसी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है.  

गाजियाबाद के साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र साइट चार स्थित एक फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लगी है. सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझा में जुट गई हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, आग में सात से ज्यादा लोगों के झुलसने की बात सामने आ रही है. आग बुझाने का काम चल रहा है. कई एम्बुलेंस भी मौके पर है. हालांकि, काफी हद तक आग पर क़ाबू भी पा लिया गया है.

वहीं, पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के अंदुल बस स्टैंड के पास गुरुवार देर रात लगी आग के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला. बताया जाता है कि एक काठ गोदाम के पास सबसे पहले यह आग लगी,  जिसने महज कुछ देर में ही आसपास के कई अन्य दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया. घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग अधिकारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है.

कोलकाता: इमारत में आग से 9 की मौत

कोलकाता के स्ट्रैंड रोड स्थित एक बहुमंजिला इमारत की 17वीं मंजिल पर देर रात भीषण आग लग गई. इस हादसे में मरने वालों की संख्या हो गई है. आग पर काबू पा लिया गया है. मरने वालों में चार फायरल फाइटर भी थे.  इनमें एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भी थे जो हरे स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में तैनात थे. दो RPF के जवान थे.'' राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मौके पर पहुंचीं. उनके साथ मंत्री सुजीत बोल और फिरहाद हाकिम भी पहुंचे. 

घटना की जानकारी के बाद मौके पर सीएम ममता बनर्जी भी पहुंचीं. इसके अलावा मंत्री सुजीत बोस और फिरहाद हाकिम भी मौके पर पहुंचे. जानकारी के मुताबिक आग इमारत की 13वीं मंजिल पर लगी. आग पर काबू पाने के लिए फायर फाइटर कर्मी लिफ्ट से पहुंचे थे. आग के कारण धुंए से उनका दम घुटने लगा. घटना के बाद इमारत को खाली करा लिया गया और आसपास का ट्रैफिक भी रोक दिया गया. पूर्व रेलवे के प्रवक्ता कमल देव दास ने बताया कि न्यू कोयलाघाट बिल्डिंग में आग लगी. इसमें पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे का जोनल कार्यालय है और भूतल पर एक कंप्यूटराइज टिकट बुकिंग केंद्र है. वहीं, पुलिस ने बताया कि आग बुझाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए स्ट्रैंड रोड पर यातायात को रोक दिया गया था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Mar 2021, 10:55:24 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.