News Nation Logo
Banner

दिवाली के रात दिल्ली में आग लगने से एक की मौत, दमकल विभाग को आये थे पुरे 205 कॉल

दिल्ली के मुंडका इलाके में एक कूलर के गोदाम में आग लग गयी थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दूसरा व्यक्ति आग के कारण जख्मी हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 15 Nov 2020, 10:17:52 PM
Diwali

Diwali (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

दिवाली की रात राजधानी दिल्ली में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और एक दूसरा व्यक्ति आग के कारण गंभीर रूप से जख्मी हो गया. बता दें बीती रात दिल्ली में दमकल विभाग को आग लगने की कुल कॉल 205 मिली थी जिसमे सिर्फ शाम 6 बजे से लेकर रात 12 बजे के बीच 129 कॉल आया था.

दिल्ली के मुंडका इलाके में एक कूलर के गोदाम में आग लग गयी थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दूसरा व्यक्ति आग के कारण जख्मी हो गया. कॉल आने के बाद मौके पर 12 फायर टेंडर भेजे गए और रविवार तड़के तक बचाव अभियान जारी रहा.

इस साल दमकल विभाग को मिले 205 कॉल के अपेक्षा अगर पिछले कुछ सालों में हुए इस तरह की घटना पर नजर डालें तो साल 2019 में दमकल विभाग को कुल 245 कॉल मिले थे और साल 2018 में कुल 271 था. वहीँ साल 2017 में दमकल विभाग को कुल 204 कॉल ही आये थे. इस साल पटाखे पर लगाये गये बैन के बावजूद दमकल विभाग को मिले 205 कॉल आश्चर्यजनक है.      दीपावली की रात पटाखे पर बैन के बावजूद जितने पटाखे जलाए गए उसका असर रविवार सुबह भी देखा गया. राजधानी में प्रदूषण का स्तर 467 दर्ज किया गया जिसे बेहद खतरनाक माना जाता है.

इस बार अच्छी बात ये रही कि पिछले साल की तुलना में इस साल दिल्ली में दिवाली पर आग लगने के कारण आने वाले कॉल की संख्या 40 कम रही. परन्तु, पटाखों पर प्रतिबंध के बावजूद दिवाली की रात लोगों ने जम कर पटाखे फोड़े जिसे दिल्ली की सड़कों पर सुबह साफ़ देखा जा सकता था. जिसके वजह से दिल्ली की हवाओं में प्रदुषण का मात्रा खतरनाक स्टार से आगे निकल गया.

 

 

First Published : 15 Nov 2020, 10:17:52 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो