logo-image

अब दिल्‍ली के नरेला की दो फैक्‍ट्रियों में भड़की आग, अग्‍निशमन दस्‍ता मौके पर

दिल्ली में एक बार फिर आग भड़क गई है. नरेला औद्योगिक क्षेत्र की दो फैक्ट्रियों में मंगलवार तड़के आग लग गई. एक फैक्ट्री तो आग की लपटों में बुरी तरह घिर गई है.

Updated on: 24 Dec 2019, 10:33 AM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में एक बार फिर आग भड़क गई है. नरेला औद्योगिक क्षेत्र की दो फैक्ट्रियों में मंगलवार तड़के आग लग गई. एक फैक्ट्री तो आग की लपटों में बुरी तरह घिर गई है. सूचना मिलते ही अग्‍निशमन का दस्‍ता मौके पर पहुंच गया. आग बुझाने के उपाय किए जा रहे हैं. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग के कारणों का भी पता नहीं चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी हो सकती है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में तो बच गए 'आप' विधायक अमानतुल्‍लाह खान, गाजियाबाद में फंस गए, पीछे पड़ी यूपी पुलिस

एक दोने-पत्तल की फैक्ट्री में आग लगी, जिस पर दमकल की 7 गाड़ियों ने काबू पा लिया. आग में किसी के फंसे होने की सूचना नहीं है. नरेला इंडस्ट्रियल इलाके में 4:52 पर दूसरी फैक्ट्री में आग लगी, जिसमें 15 गाड़ियों को आग बुझाने में लगाया गया है. 

इससे पहले 23 दिसंबर को दिल्ली के किराड़ी के इंदिरा विहार में एक कपड़ा गोदाम में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग झुलस गए थे. सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. मृतकों में 3 बच्चे, 4 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : हेमंत सोरेन को मिला कांटों भरा ताज, 85 हजार करोड़ के कर्ज सहित जानें 5 बड़ी चुनौतियां

मकान के ग्राउंड फ्लोर पर कपड़े का गोदाम था, जिसमें शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी. आग इतनी भयंकर थी कि इसने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया और पहली मंजिल पर रखा हुआ सिलेंडर ब्लास्ट होने से मकान की दीवार तक की टूट गई. बताया जा रहा है जिस वक्त यह आग लगी उस वक्त मकान के अंदर 12 लोग मौजूद थे, जिसमें से 9 लोगों की मौत हो गई है.