logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Delhi Fire: दिल्ली के सीरसपुर इलाके में लगी आग, धमाके के बाद जमींदोज हुई फैक्ट्री

Delhi Fire: दिल्ली के सीरसपुर गांव के इंडस्ट्रियल एरिया में गुरुवार शाम गद्दे बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लगी, आग लगने के बाद फैक्ट्री में 2 से 3 भयंकर ब्लास्ट हुए.

Updated on: 17 Mar 2023, 07:19 AM

highlights

  • 20 से ज़्यादा गाड़िया आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचीं
  • फैक्ट्री में 2-3 बड़े ब्लास्ट हुए, इसका पिछला हिस्सा गिर गया
  • 1000-1200 गज के आसपास के एरिया में ये फैक्ट्री है

 

नई दिल्ली:

Delhi Fire: दिल्ली के सीरसपुर गांव के इंडस्ट्रियल एरिया में गुरुवार शाम गद्दे बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग लगने के बाद फैक्ट्री में 2 से 3 भयंकर ब्लास्ट हुए जिसके कारण फैक्ट्री की बिल्डिंग का 80 फीसदी हिस्सा धराशाही हो गया. दिल्ली के फायर विभाग को आग लगने की सूचना मिली थी. फायर विभाग के एसटीओ प्रवेश कुमार ने बताया कि शाम को आग लगने की सूचना मिली, हमारी 20 से ज़्यादा गाड़िया आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचीं, हमारे पहुंचने के कुछ देर बाद ही फैक्ट्री में 2-3 बड़े ब्लास्ट हुए. इसके कारण फैक्ट्री का पिछला हिस्सा गिर गया.

ये भी पढ़ें:  राहुल गांधी के बयान पर गतिरोध जारी, 4 दिनों में लोकसभा की कार्यवाही सिर्फ 3 मिनट चली

हालांकि अभी साफ नहीं है कि फैक्ट्री में ब्लास्ट किस वजह से हुआ. अंदेशा है कि कोई केमिकल कंटेनर अंदर रखा हो या फिर एलपीजी सिलिंडर या कोई प्राइस प्रेशराइज कंटेनर भी हो सकता है, जिसके कारण ब्लास्ट हुए. 1000-1200 गज के आसपास के एरिया में ये फैक्ट्री है और फैक्ट्री का पिछला हिस्सा जो करीब 80 प्रतिशत है वो कोलैप्स हो गया है. फैक्ट्री में गद्दे बनते थे जिसके कारण आग तेजी से फैली, गनीमत रही कि कोई घायल नहीं हुआ.

दिल्ली फायर सर्विस के एसटीओ के अनुसार, सिरसपुर औद्योगिक क्षेत्र में यह गद्दे बनाने वाली फैक्ट्री है. आग लगने के बाद इमारत 2 से 3 धमाके हुए. इस कारण पूरी तरह से जलकर खाक हो गई. इसका 80 प्रतिशत हिस्सा ढह गया. वहीं दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. एसटीओ ने बताया कि धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है. अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है.