News Nation Logo
Banner

दिल्ली के ओखला स्थित संजय कॉलोनी में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

दक्षिणी दिल्ली के ओखला फेस 2 स्थित संजय कॉलोनी में आधी रात भीषण आग लग गई. संजय कॉलोनी एक झुग्गी बस्ती है, ये हरकेश नगर ओखला मेट्रो स्टेशन के पास स्थित है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 07 Feb 2021, 08:39:09 AM
दिल्ली के ओखला स्थित संजय कॉलोनी में लगी भीषण आग

दिल्ली के ओखला स्थित संजय कॉलोनी में लगी भीषण आग (Photo Credit: ANI/ Twitter)

highlights

  • दिल्ली के संजय कॉलोनी में लगी भीषण आग
  • किसी के हताहत होने की खबर नहीं
  • आग की वजह से भारी नुकसान की आशंका

नई दिल्ली:

दक्षिणी दिल्ली के ओखला फेस 2 स्थित संजय कॉलोनी में आधी रात भीषण आग लग गई. संजय कॉलोनी एक झुग्गी बस्ती है, ये हरकेश नगर ओखला मेट्रो स्टेशन के पास स्थित है.राहत की बात ये है कि इतने भीषण हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है. बताया जा रहा है कि संजय कॉलोनी में रात के करीब 2 बजे आग लगी, उस वक्त सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे. आग लगने की वजह से पूरा इलाका धूं धूं कर जल उठा. देखते ही देखते आग की लपटों ने भीषण रूप ले लिया और कई झुग्गियों को जलाकर खाक कर दिया.

दमकल विभाग को संजय कॉलोनी झुग्गी बस्ती में लगी आग की सूचना रात के 2.25 बजे मिली, जिसके बाद दमकल की 27 से ज्यादा गाड़ियों मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुट गईं. दमकल के साथ-साथ पुलिस के कई अधिकारी पर मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए. फिलहाल, आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. ताजा जानकारी के मुताबिक संजय कॉलोनी की झुग्गियों में लगी आग पर काबू पाया जा चुका है.

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया, "हमें आग के बारे में 2 बजे फोन आया. आग को मध्यम श्रेणी की आग के रूप में वर्गीकृत किया गया है. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने के कारण दिल्ली पुलिस द्वारा निर्धारित किया जाएगा. 27 फायर टेंडर काम कर रहे हैं.''

संजय कॉलोनी में बड़े पैमाने पर झुग्गियां हैं. यहां मौजूद गोदामों में कपड़ों के कतरन का अच्छा-खासा काम है. खबरों के मुताबित आग की वजह से 180 झुग्गियां और गोदाम आग की चपेट में आकर खाक हो गए. आग की वजह से काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. झुग्गियों और गोदाम में लगी में 30 से 40 लोग फंस गए थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. हालांकि, एक बुजुर्ग व्यक्ति गायब है, उनकी तलाश की जा रही है. बता दें कि आग पर पूरी तरह से नियंत्रण पाने के बाद दमकल और पुलिस के अधिकारी पूरे एरिया को सर्च करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Feb 2021, 07:26:43 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×