News Nation Logo

राजधानी दिल्ली के प्रताप नगर में फैक्ट्री में लगी आग, एक कर्मचारी की झुलसने से मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बड़ा हादसा होने से टल गया. राजधानी के के प्रताप नगर इलाके में देर रात एक फैक्ट्री में आग लग गई, जहां करीब 40 मजदूर काम कर रहे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Feb 2021, 09:57:26 AM
Delhi Fire

प्रताप नगर में फैक्ट्री में लगी आग, एक कर्मचारी की झुलसने से मौत (Photo Credit: ANI)

highlights

  • राजधानी दिल्ली के प्रताप नगर में फैक्ट्री में लगी आग
  • हादसे के वक्त फैक्ट्री के अंदर थे करीब 40 मजदूर
  • मजदूरों ने भागकर बचाई जान, लेकिन एक की मौत
  • आग बुझाने मौके पर पहुंचीं दमकल की 16 गाड़ियां 

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में बड़ा हादसा होने से टल गया. राजधानी के प्रताप नगर इलाके (Pratap Nagar area) में देर रात एक फैक्ट्री में आग लग गई, जहां करीब 40 मजदूर काम कर रहे थे. इस घटना के वक्त मजदूर फैक्ट्री के अंदर ही थे. हालांकि आग  (Fire) फैलने के बाद वह वक्त रहते हुए बाहर आ गए. लेकिन आग में झुलसने से एक कर्मचारी की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि इस फैक्ट्री में कॉस्मेटिक, बच्चों के खिलौने बनाने, बैग बनाने के अलावा अन्य काम किए जाते हैं. फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की तमाम गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और काम बुझाने का काम शुरू किया. 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस में बगावत, 'उत्तर-दक्षिण' बयान पर जी-23 का धमाका जम्मू में संभव! 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के प्रताप नगर (Pratap Nagar) में एक 1500 गज की फैक्ट्री में आग (Fire breaks out) सुबह के पौने चार बजे लगी थी. इस फैक्ट्री के अलग अलग हिस्सों में अलग अलग तरह के काम होते है. इस फैक्ट्री (factory) में कॉस्मेटिक, बच्चो के खिलौने बनाने, बैग बनाने के अलावा अन्य काम किए जाते है. आग लगते ही फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई. मजदूर किसी तरह अपनी जान बचाकर बाहर भगे. इस दौरान वहां एक कर्मचारी आग की चपेट में आ गया, जिसकी मौत हो गई.  इसके बाद फिर घटना की सूचना फायर ब्रिगेड (Fire tenders) को दी गई.

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन LIVE : आंदोलन को धार देने के लिए किसानों का एक और ऐलान

बताया जा रहा है कि आग (Fire) लगने की सूचना मिलने के बाद वहां पहुंचे दिल्ली (Delhi) फायर सर्विस के कर्मचारियों को करीब 2 घंटे से ज्यादा वक्त हो गया, लेकिन आग पर अभी काबू नहीं पाया जा सका है. दमकल विभाग (Fire tenders) की करीब 28 गाड़ियां मौके पर पहुंच आग बुझाने का काम कर रही हैं. हालांकि फिलहाल आग (Fire) लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

First Published : 27 Feb 2021, 07:20:34 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो