logo-image

दिल्ली में आगजनी की दो बड़ी वारदात, सिलेंडर फटने से 9 लोग झुलसे

देश की राजधानी दिल्ली शनिवार की सुबह आगजनी की दो बड़ी घटनाओं से झुलस उठी.  दिल्ली के आनंद पर्वत औद्योगिक इलाके में शनिवार की सुबह एक फैक्ट्री में भयानक आग लग गई.इस हादसे में सिलेंडर फटने से गैस सिलेंडर फटने से 6 फायर फाइटर्स समेत 9 लोग जख्मी हो गए.

Updated on: 09 Apr 2022, 11:36 AM

highlights

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली (National Capital Delhi) शनिवार की सुबह आगजनी की दो बड़ी घटनाओं से झुलस उठी.  दिल्ली (Delhi) के आनंद पर्वत औद्योगिक इलाके (Anand Parvat Industrial Area) में शनिवार की सुबह एक फैक्ट्री में भयानक आग लग गई. आग लगने की सूचना पर मौके पर फायर फाइटर्स के 12 जवान आग पर काबू पाने के लिए सभी साजो सामान के साथ मौके पर पहुंचे. ये जवान आग पर काबू करने का प्रयास कर ही रहे थे कि अचानक एक गैस सिलेंडर फट (cylinder blast ) गया. गैस सिलेंडर फटने से 6 फायर फाइटर्स समेत 9 लोग जख्मी हो गए. सभी घायलों को बीएल कपूर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है. 

वहीं, दूसरी घटना दिल्ली के आजाद मार्केट की है. यहां कई दुकानों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर सर्विस की टीम ने आग को काबू में किया. आग इतनी भयानक थी कि इसे काबू में करने के लिए दमकल की 20 गाड़ियों को मौके पर भेजना पड़ा. आगजनी की इस वारदात में लाखों का माल जलकर खाक हो गया. हालांकि, राहत की बात ये रही कि इस वारदात में कोई हताहत नहीं हुआ है. घटना की जानकारी देते हुए दिल्ली फायर सर्विस के डिविजनल फायर ऑफिसर राजिंदर अटवाल ने बताया कि आग तीन भवनों में फैल चुकी थी. आग इतनी भयावह थी कि इस पर काबू पाने के लिए दमकल की 20 गाड़ियां बुलानी पड़ी.