News Nation Logo
Banner

कांग्रेस सांसद शशि थरूर और अन्य के खिलाफ दिल्ली में भी केस दर्ज

लोगों को कथित रूप से गुमराह करने को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor), पत्रकार राजदीप सरदेसाई, द कारवां और अन्य के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 31 Jan 2021, 07:53:28 AM
Shashi Tharoor

दिल्ली में किसान उपद्रव पर अफवाह फैलाने का आरोप. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

नोएडा पुलिस के बाद अब दिल्ली पुलिस ने भी गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन हुई हिंसा के दौरान आईटीओ पर एक प्रदर्शनकारी की मौत के बारे में लोगों को कथित रूप से गुमराह करने को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor), पत्रकार राजदीप सरदेसाई, द कारवां और अन्य के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आईपी एस्टेट थाने में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ेंः मुस्लिमों में असुरक्षा पर पूछे सवालों से डरे हामिद अंसारी छोड़ गए इंटरव्यू

नोएडा में भी दर्ज है मामला
इससे पहले थरूर एवं छह पत्रकारों पर नोएडा पुलिस ने दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा को लेकर गलत खबर फैलाने के लिए राजद्रोह एवं अन्य आरोपों को लेकर मामला दर्ज किया था. मध्यप्रदेश पुलिस ने भी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा के बारे में 'गुमराह' करने वाले ट्वीट को लेकर थरूर एवं छह पत्रकारों के विरूद्ध मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ेंः अमित शाह का ममता को बड़ा झटका, 3 विधायक सहित 5 नेता BJP में शामिल

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली बनी थी बंधक
26 जनवरी को हजारों प्रदर्शनकारी किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान पुलिसकर्मियों से भिड़ गए थे. किसान यूनियनों ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों के निरस्त करने की मांग को लेकर यह ट्रैक्टर परेड निकाली थी. कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लालकिला पहुंच गए थे. कुछ ने तो लालकिले पर एक धार्मिक झंडा भी फहरा दिया था. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी सांसद शशि थरूर और कुछ पत्रकारों के खिलाफ नोएडा पुलिस द्वारा मामला दर्ज किए जाने की आलोचना करते हुए शनिवार को कहा था कि जनप्रतिनिधियों और पत्रकारों को भाजपा सरकार की ओर से धमकाने का चलन खतरनाक है.

First Published : 31 Jan 2021, 07:53:28 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.