logo-image

स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी साजिश की आशंका, दिल्ली में मिला लावारिस बैग

देश अपने 75वें स्वतंत्रा दिवस की तैयारी कर रहा है. हर साल की तरह ही लाल किले पर देश के प्रधानमंत्री तिरंगा फहराएंगे. लेकिन इस खुशी के मौके पर देश में आतंकी नापाक साजिश की प्लानिंग कर रहे हैं.

Updated on: 04 Aug 2022, 06:04 PM

नई दिल्ली:

देश अपने 75वें स्वतंत्रा दिवस की तैयारी कर रहा है. हर साल की तरह ही लाल किले पर देश के प्रधानमंत्री तिरंगा फहराएंगे. लेकिन इस खुशी के मौके पर देश में आतंकी नापाक साजिश की प्लानिंग कर रहे हैं. खुफिया एजेंसियों ने स्वतंत्रा दिवस समारोह को लेकर दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी किया है. IB ने दिल्ली पुलिस को 10 पन्नों का अलर्ट जारी कर चेताया है कि आतंकी घुसपैठ कर किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं. दिल्ली के रोहिणी में लावारिस बैग और एक टिफिन मिला है.

यह भी पढ़ें : असदुद्दीन ओवैसी बोले, RSS के बयान का जवाब दें पीएम

लश्कर और जैश की आतंकी साजिश से अलर्ट पर राजधानी 

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि लॉजिस्टिक मदद लेकर लश्कर और जैश के आतंकी कई जगहों पर धमाके करने की साजिश रच रहे हैं. आतंकी उन जगहों को निशाना बना सकते हैं जहां अकसर भीड़भाड़ रहती है. स्वातंत्रा दिवस के कार्यक्रम वाली जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. इन जगहों पर रेडिकल ग्रुप और उनकी एक्टिविटी पर खास नज़र रखी जा रही है. साथ ही में स्ट्रिक्ट एंट्री नियम भी लागू करने के आदेश जारी किए गए हैं. 

निशाने पर बड़े नेता, उदयपुर और अमरावती का भी जिक्र

सूत्रों के मुताबिक इन आयोजन में आतंकी कुछ बड़े नेताओं को टारगेट कर सकते हैं. एजेंसियों के मुताबिक अलर्ट में जुलाई महीने में हुए जापान के पूर्व राष्ट्रपति शिंजो आबे पर हमले का भी जिक्र है. साथ ही उदयपुर और अमरावती में हुए मर्डर की भी बात की गई है.

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी बोले- श्रीमद राजचंद्र मिशन से मेरा पुराना नाता, इसलिए...

रोहिणी में मिला संदिग्ध वस्तु

ANI के मुताबिक दिल्ली पुलिस को रोहिणी के एक इलाके से कुछ सामान मिला है जो शक के दायरे में है. आगे की जांच के लिए दिल्ली पुलिस के अधिकारी छानबीन कर रहे हैं. प्रशांत विहार थाने के अंतर्गत रोहिणी सेक्टर-9 डीसी चौक के पास लावारिस बैग और एक टिफिन मिला है. दिल्ली पुलिस BDS और दमकल की गाड़ी मौके पर है.