logo-image

Farmers Tractor Rally : उपद्रवियों के सामने जो भी आया उसे रौंदते चले गए, देखें Video

Farmers Tractor Rally : दिल्ली में मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली से देश शर्मसार हो गया है. इस दौरान उपद्रवियों ने लाल किले के प्राचीर पर अपना झंडा फहरा दिया.

Updated on: 26 Jan 2021, 10:45 PM

नई दिल्ली:

Farmers Tractor Rally : दिल्ली में मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली से देश शर्मसार हो गया है. इस दौरान उपद्रवियों ने लाल किले के प्राचीर पर अपना झंडा फहरा दिया. ये उपद्रवी यहीं नहीं रुके, बल्कि उनके रास्ते पर बाधा डालने वाले सुरक्षा कर्मियों और पुलिस को उन्होंने नहीं छोड़ा. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया.

दिल्ली की सीमाओं पर पिछले दो महीने से शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे किसान मंगलवार को हिंसक हो उठे. शांतिपूर्वक ट्रैक्टर रैली निकालने का वादा करने वाले लोग उग्र हो गए. इस दौरान उपद्रवियों ने देश की सुरक्षा में लगे जवानों को भी नहीं छोड़ा. लाल किले पर प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों को लाठी-डंडों से खूब पीटा. इस दौरान पुलिस कर्मचारी अपनी जान बचाकर इधर उधर भागने लगे.

इस पर आंदोलनकारी नहीं माने और उन्होंने दौड़ा-दौड़ा कर सुरक्षाकर्मियों को पीटा, जिसमें कई सुरक्षा कर्मी भी घायल भी हो गए. दिल्ली पुलिस के सिपाही प्रदर्शनकारियों के हमले से बचने के लिए लाल क़िले की खाई में कूद गए, जिससे उन्होंने काफ़ी चोट आई. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वालों को लाठियों से पीट-पीट के खाई में धकेल दिया.

दिल्ली में जगह-जगह हुए टकराव में 83 पुलिसकर्मी घायल हो गए. दिल्ली पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि परेड के दौरान किसानों द्वारा एडिशनल डीसीपी (ईस्ट) के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने का भी प्रयास किया गया. वहीं, दिल्ली पुलिस अब मचे बवाल को लेकर कानूनी कार्रवाई की भी तैयारी कर रही है. उपद्रव के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि, आज दिल्ली में आंदोलनकारी किसानों द्वारा हमला किए जाने से 83 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.