News Nation Logo

केजरीवाल बोले- कृषि कानूनों से लाभ एक भी नहीं, नुकसान कई सारे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दावा किया कि केन्द्र के नए कृषि कानूनों से किसानों को किसी भी तरह का फायदा नहीं होगा, जबकि नुकसान बहुत सारे होंगे.

Bhasha | Updated on: 26 Dec 2020, 06:23:45 AM
arvind kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दावा किया कि केन्द्र के नए कृषि कानूनों से किसानों को किसी भी तरह का फायदा नहीं होगा, जबकि नुकसान बहुत सारे होंगे. केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के अनुसार इन कानूनों के जरिये किसान मंडियों के बाहर अपनी उपज बेचने में सक्षम होंगे, लेकिन उन्हें मंडियों के बाहर अपनी फसल का आधा दाम ही मिलता है, तो यह किस तरह का फायदा है.

केंद्र के तीन कृषि कानूनों को रद्द किये जाने की मांग को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों से आए किसान दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर पिछले लगभग चार सप्ताह से आंदोलन कर रहे हैं. केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी (आप) ने आंदोलनकारी किसानों का मजबूती के साथ समर्थन किया है. इस महीने के शुरू में केजरीवाल सिंघू बॉर्डर भी गये थे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि भाजपा का कहना है इन कानूनों से किसानों का कोई नुकसान नहीं होगा पर फायदा क्या होगा? वे कहते हैं अब किसान मंडी के बाहर कहीं भी फसल बेच पाएगा. लेकिन मंडी के बाहर तो आधे दाम में फसल बिकती है? ये फायदा कैसे हुआ? सच्चाई ये है कि इन क़ानूनों से ढेरों नुकसान हैं और एक भी फायदा नहीं.

First Published : 25 Dec 2020, 06:47:34 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.