logo-image

पश्चिम बंगाल की हिंसा में जान गंवाने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजन दिल्ली पहुंचे

54 परिवारों के करीब 70 लोग दिल्ली पहुंचे हैं. जिनमें से किसी ने चुनाव के दौरान बीजेपी (BJP) के लिए काम करते हुए अपने पति को खोया है.

Updated on: 30 May 2019, 11:26 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) से आज सुबह दिल्ली हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस के जरिए बीजेपी के उन कार्यकर्ताओं के परिवार दिल्ली पहुंचे, जिन्होंने बीते 5 सालों में लोकसभा चुनाव, विधानसभा चुनाव या फिर निकाय और पंचायत चुनाव में अपने अपनों को खो दिया. 54 परिवारों के करीब 70 लोग दिल्ली पहुंचे हैं. जिनमें से किसी ने चुनाव के दौरान बीजेपी (BJP) के लिए काम करते हुए अपने पति को खोया है. किसी ने अपने पिता को, कोई अपने भाई को याद कर रहा है.

यह भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी का शाही शपथ ग्रहण आज, महात्‍मा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी और शहीदों को दी श्रद्धांजलि

कार्यकर्ताओं के परिवार वालों का कहना है कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याएं आम बात है. कानून-व्यवस्था बिगड़ चुकी है. आज वह खुश भी है कि दिल्ली (Delhi) में मोदी की सरकार दोबारा बन रही है, लेकिन इस बात का दुख भी है कि उनके परिवार वालों ने बीजेपी के लिए अपनी जान गंवा दी. 

यह भी पढ़ें- यह हो सकता है पीएम मोदी का संभावित मंत्रिमंडल, इन नेताओं को मिल सकता है मौका

भारतीय जनता पार्टी ने कथित रूप से हिंसाओं में जान गंवाने वाले सभी कार्यकर्ताओं के परिवार के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के शपथ ग्रहण के कार्यक्रम में विशेष रूप से बुलाया है. पार्टी की ओर से दिल्ली में इन परिवारों के लोगों के रहने और ठहरने की सारी व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी शपथ समारोह : 4 मंत्रालयों पर बना हुआ है सस्पेंस, अमित शाह को मिल सकता है प्रमुख प्रभार

बीजेपी लगातार पश्चिम बंगाल सरकार पर राजनीतिक हत्याओं का आरोप लगाती रही है. पार्टी ने राजनीतिक हिंसा में अपने 50 से अधिक कार्यकर्ताओं के मारे जाने का आरोप लगाया.  लिहाजा, इन कार्यकर्ताओं के परिजनों को बुलाने की वजह से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि बंगाल में निजी दुश्मनी की चलते हुई हत्याओं पर राजनीति हो रही है.

यह वीडियो देखें-