News Nation Logo

आईजीआई हवाईअड्डे फर्जी विंग कमांडर गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Oct 2022, 02:20:11 PM
fake wing commander arrested

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:  

खुद को भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर बताने वाले एक व्यक्ति को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, पूर्वी दिल्ली की गीता कॉलोनी निवासी फिरोज गांधी को आईजीआई में ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन के कार्यालय से पकड़ा गया था. उसके पास से 2016 में जारी एक एंट्री पासपोर्ट बरामद किया गया था. इस पासपोर्ट की मदद से उसे आईजीआई में आसानी से प्रवेश मिल रहा था.

उसे एक अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद पुलिस ने उसकी दो सप्ताह की कस्टडी रिमांड की मांग की. अदालत ने पांच दिन की हिरासत की अनुमति दी.

अधिकारी ने कहा, हमने उसकी गिरफ्तारी के बारे में खुफिया एजेंसियों को सूचित कर दिया था. वह भी पूछताछ कर रहे हैं.

वायुसेना के अधिकारियों की एक टीम ने आरोपी के घर जाकर वायुसेना के संबंध में कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि वे मामले को गंभीरता से ले रहे हैं, क्योंकि एंट्री पासपोर्ट होना एक बड़ी सुरक्षा का उल्लंघन है, हो सकता है कि आरोपी ने ऐसी जानकारी हासिल की हो, जिसे गुप्त रखा जाना था.

अधिकारी ने कहा, 11 अक्टूबर को हमें आरोपी की ओर से एंट्री पासपोर्ट को अपडेट कराने का अनुरोध प्राप्त हुआ. 2019 के बाद सिस्टम को बदल दिया गया था और एंट्री पास को केवल बायोमेट्रिक सिस्टम के माध्यम से रिन्यू किया जा रहा था. केवल एयरफोर्स का संबंधित विभाग पासपोर्ट रिन्यू के संबंध में अनुरोध भेजता है. लेकिन वह सीधे इसका रिन्यू का अनुरोध करने आया था. हमने पाया कि यह जाली था. मामले में आगे की जांच जारी है.

First Published : 15 Oct 2022, 02:20:11 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.