logo-image
लोकसभा चुनाव

Excise Policy Case: तिहाड़ में होली पर इन चार चीजों के साथ रहेंगे मनीष सिसोदिया

आबकारी नीति में गड़बड़ी को लेकर जांच का सामना कर रहे दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता मनीष सिसोदिया को अभी कुछ दिन और तिहाड़ जेल में ही गुजारना होंगे.

Updated on: 06 Mar 2023, 04:09 PM

highlights

  • 20 मार्च तक तिहाड़ जेल में ही रहेंगे मनीष सिसोदिया 
  • कोर्ट से मांगी चार चीजों को साथ रखने की इजाजत
  • तिहाड़ के खास सेल में ही रहना चाहते हैं आप नेता

New Delhi:

Excise Policy Case: आबकारी नीति में गड़बड़ी को लेकर जांच का सामना कर रहे दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता मनीष सिसोदिया को अभी कुछ दिन और तिहाड़ जेल में ही गुजारना होंगे. इस मामले में एक और बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल तिहाड़ जेल में मनीष सिसोदिया अपने साथ कुछ खास चीजें रख सकेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, मनीष सिसोदिया ने कोर्ट से खास अपील करते हुए अपने साथ कुछ चीजें रखे जाने की मांग की थी. जिसको कोर्ट ने मंजूरी दे दी है. ऐसे में अब मनीष सिसोदिया अपने पसंद की इन चीजों को साथ रख सकेंगे. 

क्या है वो चीजें जो मनीष सिसोदिया तिहाड़ में रख सकेंगे साथ
आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया तिहाड़ में अपने साथ चश्मा, एक पेन, एक डायरी और गीत रख सकेंगे. कोर्ट ने उन्हें इस चीजों के साथ रखने की इजाजत दे दी है. दरअसल मनीष सिसोदिया को सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था. जहां से कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत के 20 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है. 

सीबीआई ने माना सिसोदिया के पास कुछ नहीं
आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने साफ कहा कि, कोर्ट में सीबीआई ये मान चुकी है कि मनीष सिसोदिया के पास कुछ नहीं है. यही नहीं सीबीआई ने कोर्ट में ये भी कहा कि अभी हम मनीष सिसोदिया की रिमांड नहीं मांग रहे हैं, लेकिन आने वाले दिनों में इसको लेकर मांग कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - Excise Policy Case: 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे मनीष सिसोदिया, 'आप' का प्रदर्शन

तिहाड़ के इस हिस्से में रहना चाहते हैं मनीष सिसोदिया
मनीष सिसोदिया ने अदालत से तिहाड़ जेल में एक खास हिस्से रहने की भी मांग की है. सिसोदिया ने कहा कि, तिहाड़ में एक विपस्सना सेल है. वो चाहते हैं कि उन्हें उसी सेल में ही रखा जाए. हालांकि फिलहाल सिसोदिया को इसी सेल में रखा जाएगा या नहीं यह तय नहीं है. इसको लेकर तिहाड़ जेल में एक हाईलेवल मीटिंग चल रही है.