logo-image

दिल्ली शराब घोटाले में CBI का लुकआउट नोटिस जारी, जानें कौन हैं शामिल

दिल्ली शराब घोटाले (excise policy case) में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने रविवार को आठ आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है. सीबीआई की एफआईआर में 9 आरोपियों के नाम शामिल हैं.

Updated on: 21 Aug 2022, 07:34 PM

highlights

  • आबकारी मामले में सीबीआई की एफआईआर में 9 लोग आरोपी
  • आठ आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी
  • मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस नहीं

नई दिल्ली:

दिल्ली शराब घोटाले (excise policy case) में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने रविवार को आठ आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है. सीबीआई की एफआईआर में 9 आरोपियों के नाम शामिल हैं. सीबीआई सूत्र के अनुसार, आबकारी नीति मामले में परनोड रिकॉर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज राय को छोड़कर सभी आठ आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का दावा था कि सीबीआई ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है, जिसे CBI ने खारिज कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : LAC के पास 500 गांवों को बसाएगी सरकार, चीन से ऐसे निपटेंगे ये लोग

न्यूज एजेंसी ANI ने CBI सूत्रों के हवाले से बताया है कि सीबीआई ने 8 आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर नोटिस जारी किया है. आबकारी नीति मामले में दर्ज मुकदमे में मनीष सिसोदिया और अन्य 15 लोगों के नाम शामिल थे. इनमें से नौ प्राइवेट और गैर सरकारी लोग शामिल थे. इन 9 आरोपियों में से 8 के खिलाफ LOC जारी किया गया है. सिर्फ मनोज राय के खिलाफ लुकआउट नोटिस नहीं जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें : नोएडा की गालीबाज महिला को न्यायिक हिरासत, पुलिस के साथ भी वीडियो वायरल

सीबीआई की ओर से जारी लुकआउट नोटिस में ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर, ब्रिंडको स्पिरिट्स के मालिक अमनदीप ढाल, इंडोस्पिरिट के मालिक समीर महेंद्रू, Buddy Retail के निदेशक अमित अरोड़ा, राधा इंडस्ट्रीज के दिनेश अरोड़ा, Mahadev Liquors के मालिक सनी मारवाह शामिल हैं. इसके अलावा ही अर्जुन रामचंद्र पिल्लई और अर्जुन पांडे का भी नाम है.