News Nation Logo
Banner

दिल्ली के सभी स्कूल कल से अगले आदेश तक रहेंगे बंद: गोपाल राय

सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण को लेकर सुनवाई के दौरान केंद्र और राज्यों को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है.  

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 02 Dec 2021, 02:01:10 PM
gopal rai

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Photo Credit: twitter)

नई दिल्ली:  

प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूलों को कल से यानि शुक्रवार से अगले आदेश तक बंद रखने का निर्णय लिया है. इस संबंध में दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि सभी स्कूल कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण को लेकर सुनवाई के दौरान केंद्र और राज्यों को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है.  कोर्ट ने कहा है कि 24 में घंटे के अंदर कदम उठाइये वरना कोर्ट आदेश जारी करेगा. कोर्ट ने कहा कि आपातकालीन हालात में असाधारण कदम उठाने की जरूरत है.अब इस मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को होनी है. इससे पहले आज CJI एनवी रमना ने दिल्ली में कुछ स्कूलों के खुले रहने को खासी नाराजगी व्यक्त की है. 

 

सीजेआई ने फटकार लगाते हुए दिल्ली सरकार से कहा कि आपने कई दावे करे  कि स्कूल बंद कर दिए गए हैं, लेकिन सभी स्कूल बंद नहीं हुए हैं. तीन व चार साल के बच्चे अभी भी स्कूल जा रहे हैं. आपने लॉकडाउन को लगाने का विचार किया, लेकिन स्कूल खोल दिए, अब माता-पिता घर से काम कर रहे हैं, जबकि बच्चों को स्कूल जाना पड़ रहा है. इसके जवाब में दिल्ली सरकार की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि स्कूल बंद हैं, हम इस पर जांच करेंगे.

First Published : 02 Dec 2021, 01:51:05 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.