logo-image

कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने पर सील होगा पूरा मार्केट, शादी में सिर्फ 50 लोगों की इजाजत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर पूरे मार्केट को सील करने की तैयारी की जा रही है. वहीं दिल्ली में अब शादी-विवाह में अब 50 लोगों को ही जमा होने की इजाजत होगी.

Updated on: 17 Nov 2020, 12:28 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी कर ली है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर पूरे मार्केट को सील करने की तैयारी की जा रही है. वहीं दिल्ली में अब शादी-विवाह में अब 50 लोगों को ही जमा होने की इजाजत होगी.

दरअसल पिछले दो सप्ताह से दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. धीरे-धीरे दिल्ली के लोगों को दी गई छूट वापस ली जा रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि हमने शादी समारोह में 200 लोगों तक शामिल होने की इजाजत को वापस ले लिया है. अब सिर्फ 50 लोग ही शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः अगस्ता डील में कमलनाथ के बेटे, खुर्शीद और अहमद पटेल का नाम!

पिछले दिनों दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले सामान्य होने के बाद शादी समारोह में लोगों की संख्या को 50 से बढ़ाकर 200 कर दिया गया था. अब दिल्ली सरकार ने अपने इस आदेश को वापस ले लिया है. दिल्ली सरकार, कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेगी, जिसमें नियमों के उल्लंघन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होने की स्थिति में दिल्ली के भीड़भाड़ वाले बाजारों को अस्थाई रूप से बंद करने की अनुमति मांगेगी. 

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में भले ही कमी आई हो लेकिन पिछले 24 घंटे में ही रिकॉर्ड 99 मौतें हुई हैं. आंकड़ों पर गौर करें तो इस महीने हर घंटे चार लोगों की मौत हो रही है. नवंबर में ही कोरोना से दिल्ली में अब तक 1100 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.