logo-image

सदन की कार्यवाही 12वीं बार स्थगित, BJP-AAP पार्षदों की टकराहट जारी

दिल्ली एमसीडी को नया मेयर मिल चुका है. कई गतिरोधों के बाद शैली ओबेरॉय मेयर की कुर्सी पर बैठीं. अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर अड़चनें देखने को ​मिल रही हैं.

Updated on: 23 Feb 2023, 10:28 AM

highlights

  • रुकावट स्टैंडिग कमेटी के चुनाव को लेकर देखा गया
  • सदन में पार्षद एक दूसरे पर पानी बोतलें फेंकते दिखाई दिए
  • शोरशराबे के कारण सदन को स्थगित कर दिया गया

नई दिल्ली:

एमसीडी दिल्ली में भाजपा और आप के बीच गतिरोध जारी है. बुधवार को एमसीडी सदन में कार्रवाई के दौरान जमकर बवाल हुआ. भाजपा ने स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. इसके लिए भाजपा पार्षदों ने जमकर हंगामा काटा. इस कारण सदन की कार्यवाही को 12वीं बार स्थगित करना पड़ा. इस दौरान आप ने भाजपा पार्षदों पर मेयर शैली ओबेराय पर हमला करने का आरोप लगाया है. साथ ही बैलेट बॉक्स का लूटने का भी आरोप लगाया. 

दिल्ली एमसीडी को नया मेयर मिल चुका है. कई गतिरोधों के बाद शैली ओबेरॉय मेयर की कुर्सी पर बैठीं. इससे पहले भाजपा पार्षदों के हंगामे के बाद सदन की कार्रवाई एक घंटे तक रोक दी गई. पूरी रात चली सदन की कार्रवाई में पांचवीं बार बाधा देखने को मिली. दिल्ली में मेयर चुनाव हो चुका है, मगर अभी भी गतिरोध जारी है. यह रुकावट स्टैंडिग कमेटी के चुनाव को लेकर देखा गया. इस दौरान भाजपा और आप एक दूसरे पर आरोप मढ़ते दिखाई दिए. 

ये भी पढ़ें:  सिर्फ 6 हफ्ते ही मेयर की कुर्सी पर काबिज होंगी शैली ओबेरॉय, ये है बड़ी वजह

आप नेता आतिशी के अनुसार, स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को बाधित करने के लिए भाजपा पार्षदों ने  बैलट बॉक्स को ही चुरा लिया. उन्होंने कहा कि भाजपा बार-बार ऐसी हरकतें कर रही है. उन्होंने कहा कि आखिरकार चुनाव को लेकर इतना डर क्यों लग रहा है? वहीं आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी भाजपा पर कई आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि जब तक स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव नहीं हो जाता, उनके पार्षद सदन में डटे रहने वाले हैं. 

 

इस दौरान सदन में पार्षद एक दूसरे पर पानी बोतलें फेंकते दिखाई दिए. सदन का जो वीडियो सामने आया है, उनमें पार्षद एक दूसरे पर पानी की बोतलें फेंकर हमला करते दिखाई दिए. शोरशराबे के कारण कुछ देर पहले सदन को स्थगित कर दिया गया. मगर जैसे ही कार्यवाही आरंभ हुई. दोबारा से पार्षद बवाल काटने लगे, बल्कि नौबत मारपीट तक भी पहुंच गई. यह सारा बवाल स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर देखा गया. भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता के अनुसार, आम आदमी पार्टी बेशर्मी से गुप्त मतदान के नियमों का उल्लंघन करके स्थायी समिति के लिए मतदान कराना चाहती है. नियमों को तोड़ते हुए आप के मेयर ने मतदान के दौरान मोबाइल फोन के उपयोग की इजाजत तक दे दी है.