logo-image

Delhi News: AAP नेता आतिशी को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस,  जानें किस मामले में मांगा जवाब

Delhi News: AAP नेता आतिशी को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है. आयोग ने उनके 'बीजेपी में शामिल हों या जेल जाएं' दावे पर जवाब मांगा है.

Updated on: 05 Apr 2024, 11:59 AM

नई दिल्ली :

Election Commission notice to Atishi: दिल्ली की मंत्री आतिशी को शुक्रवार को चुनाव आयोग ने नोटिस दिया है. आयोग ने उनके 'बीजेपी में शामिल हों या जेल जाएं' दावे पर जवाब मांगा है. चुनाव आयोग ने उन्हें सोमवार 8 अप्रैल दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा है. गौरतलब है कि, बीते 2 अप्रैल AAP नेता आतिशी ने दावा किया था कि, उन्हें और पार्टी के चार अन्य वरिष्ठ नेताओं को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि, भाजपा द्वारा AAP नेताओं से उनके साथ शामिल होने का दबाव बनाया जा रहा है, ऐसा न करने पर एक महीने के भीतर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) द्वारा गिरफ्तार किए जाने की बात कही है. 

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतिशी ने दावा किया कि, उन्हें, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, विधायक दुर्गेश पाठक और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को गिरफ्तार किया जाएगा. 

गौरतलब है कि, आतिशी के इस दावे के एक दिन बाद भाजपा ने उन्हें मानहानि का नोटिस भेजा है. वहीं दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने भी आतिशी के इस दावे को झूठ करार दिया है. उन्होंने कहा कि पूरी पार्टी ''शराब घोटाले'' में शामिल है और इसके नेता इस बात को लेकर आपस में लड़ रहे हैं कि अगला ''बलि का मेमना'' कौन होगा.

बता दें कि, अरविंद केजरीवाल को उनकी सरकार की उत्पाद शुल्क नीति, जोकि अब समाप्त हो चुकी है इससे जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. सोमवार को एक अदालत ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

गिरफ्तारी के बाद छिड़ी सियासी घमासान में AAP ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि, वह उसके विधायकों को तोड़कर और पार्टी को तोड़कर दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है. वहीं AAP के किरारी विधायक ऋतुराज झा ने दावा भी किया कि, उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी.