logo-image

ED ने CM केजरीवाल को छठा समन भेजा, पूछताछ के लिए 19 फरवरी को बुलाया

अभी तक भेजे गए समन पर केजरीवाल ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए हैं. उन्होंने ईडी के समन को बदले की कार्रवाई बताया था.

Updated on: 14 Feb 2024, 05:41 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कथित शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छठा समन जारी किया है. ईडी ने केजरीवाल को 19 फरवरी को पेश होने के लिए कहा है. इससे पहले ईडी केजरीवाल को 5 समन जारी कर चुकी है. अभी तक भेजे गए समन पर केजरीवाल ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए हैं. उन्होंने ईडी के समन को बदले की कार्रवाई बताया था. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अरविंद केजरीवाल को 31 जनवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेजा था, लेकिन वो किसी भी नोटिस पर ईडी दफ्तर में पेश नहीं हुए थे. ईडी के लगातार समन जारी करने के बाद आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि ये सारी प्रक्रिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए की जा रही है. 

ईडी की ओर से जारी लगातार समन पर आम आदमी पार्टी का कहना है कि अगर ईडी को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दे सकती है. केजरीवाल ने ईडी को भेजी चिट्ठी पर कहा था कि वह हर कानूनी समन मानने के लिए तैयार हैं, लेकिन ईडी का ये समन भी पिछले समन की तरह गैर कानूनी है. उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित बताते हुए वापस लेने की मांग की थी.